गरीबों के सपने को पूरा करेगी Tata Nano बाइक की कीमत में घर लाये प्रीमियम फीचर्स से भरपूर कार

बैतूल समाचार tt 4

गरीबों के सपने को पूरा करेगी Tata Nano बाइक की कीमत में घर लाये प्रीमियम फीचर्स से भरपूर कार भारतीय बाजार में जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार आने वाला है। यह नई इलेक्ट्रिक कार न केवल मारुति की बिक्री को प्रभावित कर सकती है, बल्कि सड़कों पर भी धूम मचाने के लिए तैयार है।

आकर्षक डिजाइन और शानदार फीचर्स

नई टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार स्पोर्टी लुक और आकर्षक डिजाइन के साथ आएगी। इसमें हाई-टेक फीचर्स देखने को मिलेंगे, साथ ही मॉडर्न सेफ्टी फीचर्स भी शामिल होंगे। जमीनी रेंस (Ground Clearance) बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं।

ब्रांडेड फीचर्स की भरमार

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में आपको कई ब्रांडेड फीचर्स मिलेंगे, जिनमें शामिल हैं:

  • 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ
  • ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी
  • 6 स्पीकर साउंड सिस्टम
  • पावर स्टीयरिंग
  • पावर विंडो
  • एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD
  • इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, AC, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इनफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग जैसे शानदार फीचर्स

जबरदस्त रेंज और पावरफुल बैटरी

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में आपको 15.5 kWh क्षमता का लिथियम आयन बैटरी पैक मिल सकता है, जिसके साथ BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है। इस बैटरी के साथ दो चार्जिंग विकल्प मिल सकते हैं – पहला 15A क्षमता का होम चार्जर और दूसरा DC फास्ट चार्जर।

पूरी तरह चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 300 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हो सकती है। इसकी स्पीड 60 से 70 किमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है।

कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं

हालांकि टाटा कंपनी ने अभी तक इस कार की लॉन्च और कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि आप इसे लगभग 5 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। यह निश्चित रूप से भारतीय बाजार में एक किफायती और फीचर्ड इलेक्ट्रिक कार साबित हो सकती है।