टाटा मोटर्स ने लांच किया नया यूनिक ट्रक, जिसकी खासियत है दुनिया की सबसे महँगी कार में भी नहीं जो फीचर्स, वह इसमें पाए

0
343
Tata Motors

टाटा मोटर्स ने लांच किया नया यूनिक ट्रक, जिसकी खासियत है दुनिया की सबसे महँगी कार में भी नहीं जो फीचर्स, वह इसमें पाए भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने वाहन उत्पादन बेड़े में एक नया मॉडल अल्ट्रा टी 7 बाजार में उतारा है। यह मॉडल हल्‍का होने के साथ-साथ ही कॉमर्शियल वाहन (एलसीवी) की श्रेणी में आएगा। इसे विशेष कर शहरी परिचालन के लिए डिजाइन किया गया है ताकि आसानी से अधिक-अधिक माल ढुलाई की जा सके।

टाटा मोटर्स ने लांच किया नया यूनिक ट्रक Tata Motors launches new unique truck

image 1092

कंपनी के अनुसार इसमें 4एसपीसीआर मॉडल का इंजन लगा है। जो 100 हॉर्स पावर पर 1200 से 2200 आरपीएम की शक्ति प्रदान करेगा। चार सिलेंडर वाले यह कॉमर्शियल वाहन डीजल से चलेगा। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 60 लीटर है। पावर स्टेयरिंग वाले इस मॉडल में 24 वोल्ट बैटरी लगी हुई है। साथ ही इसमें पावर ब्रेक वाहन को सुरक्षा प्रदान करेंगे।

दूसरी कंपनियों से ज्‍यादा सस्‍ता होने का दावा Claims to be cheaper than other companies

image 1091

कंपनी दावा है किएलसीवी को बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है ताकि गोलचक्करों में आसानी से घूम सके। साथ ही 1900 मिमी चौड़े केबिन में ड्राइवर की सुरक्षा और आराम का पूरा ख्याल रखा गया है। साथ ही अल्ट्रा टी 7 के डेक की लंबाई मॉड्यूलर प्लेटफार्म के साथ आती है। इसमें चार या छह टायर के संयोजन वाले अनुप्रयोग के लिए लिया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि उन्होंने इसे ग्राहकों को मुनाफे को बढ़ाने, बेहतर प्रदर्शन वाले, ड्राइवरों के आराम और सुविधा सहित कनेक्टिविटी सहित सभी आयामों का ख्याल कर तैयार किया है। दूसरी कंपनियों के इस रेंज की ट्रकों से यह कहीं ज्यादा किफायती है

image 1090

तीन मॉडल पेस किये जायेगे बाजार में Three models will be introduced in the market

image 1089

कंपनी अल्ट्रा टी 7 में तीन मॉडल बाजार में उतारी है जिनमें अल्ट्रा, एसएफसी और एलपीटी शामिल है। टाटा मोटर्स प्रबंधन का कहना है कि अल्ट्रा टी-7 ई-कॉमर्स सामानों, एफएमसीजी उत्पाद, औद्योगिक उत्पादन, उपभोक्ताओं की जरूरतों के सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम और एलपीजी सिलेंडरों की ढुलाई के लिए बेहतर उपयुक्त वाहन है।