Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata की सस्ती SUV ने 1 साल में बिक्री में किया कमाल,5...

Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में बिक्री में किया कमाल,5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ कीमत मात्र इतनी

Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में बिक्री में किया कमाल,5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ कीमत मात्र इतनी। Tata Punch टाटा पंच को एक 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग कार है। Tata Punch की ARAI माइलेज 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर है। टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता है. इसमें 1.2-लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. टाटा पंच को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट (Global NCAP Crash Test) में 17 में से 16.45 अंक हासिल हुए हैं जिसके आधार पर इस एसयूवी को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। आइये जानते है इसके स्पेसिफिकेशन


एसयूवी सेगमेंट में आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बड़ी संख्या में मार्केट में मौजूद हैं जिनमें से एक है टाटा मोटर्स की टाटा पंच जिसे डिजाइन, कीमत और माइलेज के अलावा सेफ्टी के लिए भी पसंद किया जाता है। टाटा पंच देश की 20 सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों में से एक है और अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसे ग्राहकों का इतना शानदार रेस्पॉन्स मिला है कि इसने बिक्री का एक रिकॉर्ड बना डाला. 15 महीनों में ही इसकी 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गई हैं. यह किसी भी कार के लिए शानदार प्रदर्शन कहा जाएगा।

Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में बिक्री में किया कमाल,5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ कीमत मात्र इतनी

Tata Punch

यह भी पढ़े :- ऑल-इलेक्ट्रिक कार Citroen eC3 की टीजर इमेज जारी,अब टाटा Tiago EV का खेल ख़त्म,इन फीचर्स के साथ जल्द होगी लांच

Tata Punch Features

टाटा पंच की फीचर्स लिस्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटो एसी, ऑटो हेडलाइट्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं. 

Tata Punch Engine

Tata Punch में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86PS और 113Nm जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं।

Tata Punch Price

टाटा पंच की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 9.54 लाख रुपये हो जाती है। टाटा पंच एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो कि 5 सीटर लेआउट के साथ बनाई गई है और इस एसयूवी में 366 लीटर का बूट स्पेस दिया है।

Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में बिक्री में किया कमाल,5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ कीमत मात्र इतनी

Tata Punch

यह भी पढ़े :- Hero Glamour Xtec Flex Fuel अब पेट्रोल के बढ़ते दामों की टेंशन खत्म! हीरो ने लाई इथेनॉल से चलने वाली ग्लैमर बाइक

Tata Punch Safety Features

सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. इसे ग्लोबल एनकैप (Global NCAP) क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिल चुके हैं. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स हैं. इसमें 187mm का ग्राउंड क्लियरेंस और 366 लीटर्स का बूट स्पेस मिलता है. 

Tata Punch Mileage

टाटा मोटर्स का दावा है कि टाटा पंच एक लीटर पेट्रोल पर 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular