Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के...

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल । टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज कार मार्केट में मौजूद है लेकिन अब कंपनी ने Auto Expo 2023 में इस कार का रेसर वर्जन से पर्दा उठा दिया है। बता दें कि इस कार में आपको कॉस्मैटिक बदलावों के अलावा नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। टाटा अल्ट्रोज रेसर के स्टाइलिंग में बदलाव और एक नई इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित कॉस्मेटिक और फीचर अपग्रेड के साथ आती है। आइये जानते है इसके स्पेसिफिकेशन।

Tata Altroz के नए लुक और फीचर्स से उठा पर्दा,फीचर्स और कीमत जानकर चमक उठेगा चेहरा। बता दे की ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन भी काफी कुछ देखने को मिला, बता दें कि वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने भी अपनी नई और अपकमिंग स्पोर्टी लुक वाली हैचबैक कार Tata Altroz Racer से भी पर्दा उठा दिया है। अगर टाटा मोटर्स की इस कार को मार्केट में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाता है तो टाटा की ये कार मार्केट में पहले से मौजूद हुंडई की Hyundai i20 N Line कार से मुकाबला करेगी। यह मूल रूप से अब तक की सबसे पावरफुल अल्ट्रोज है। आइये जानते है इसके स्पेसिफिकेशन……………

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल

image 227

टाटा अल्ट्रोज रेसर की डिजाइन

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल। टाटा अल्ट्रोज रेसर की डिजाइन की बात करे तो अल्ट्रोज रेसर का लुक और एक्सटीरिय स्टाइल रेगुलर अल्ट्रोज के जैसा ही है। टाटा मोटर्स की इस कार को कंपनी ने रेड एंड ब्लैक डुअल-टोन पेंट स्कीन के साथ फिनिश किया है, बता दें कि कंपनी ने कार के बोनट, ORVM और रूफ को ब्लैक रंग में पेंट किया है जिसपर व्हाइट रंग की स्ट्राइप्स नजर आ रही है। वहीं, कंपनी ने लुक को एन्हांस करने के लिए अलॉय व्हील्स को भी ग्लोस ब्लैक फिनिश टच दिया है। जो चीज इसे अलग बनाती है वह यह है कि इसमें वॉयस असिस्ट के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सनरूफ जैसा फीचर मिलता है, जो किसी भी Altroz वैरिएंट में पहली बार दिया गया है। 

image 226

यह भी पढ़े :- Maruti की सस्ती MPV को जो देखेगा वो हो जाएगा दीवाना,माइलेज भी शानदार और फीचर्स भी शानदार,कीमत एकदम सही

टाटा अल्ट्रोज रेसर की फीचर्स

टाटा अल्ट्रोज रेसर कार के फीचर्स की बात करे तो कैबिन में आपको ब्लैक कलर स्कीम के साथ नई और बड़ी 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। याद दिला दें कि इस कार के मौजूदा मॉडल में 8 इंच की स्क्रीन मिलती है। MID यूनिट के साथ इस कार में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जिसने मौजूदा मॉडल में दिए सेमी डिजिटल यूनिट को रिप्लेस किया है।

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल

image 225

इसके अलावा इस नई कार में वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस फोन चार्ज, वॉइस एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ और एयर प्यूरीफायर जैसे नए फीचर्स को भी जोड़ा है। पीछे की तरफ, Altroz में शार्क फिन एंटीना के साथ एक ज्यादा स्पष्ट रियर स्पॉइलर भी मिलता है। इसके अलावा, अलॉय व्हील्स का डिजाइन स्टैंडर्ड अल्ट्रोज के जैसा ही है, रेसर में ऑल-ब्लैक फिनिश मिलता है। 

टाटा अल्ट्रोज रेसर का इंजन और ट्रांसमिशन

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल। टाटा इसे नया 1.2-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन इंजन दे सकता है।दिलचस्प बात यह है कि अल्ट्रोज रेसर को iTurbo में पाए जाने वाले 5-स्पीड मैनुअल के बजाय 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। हालांकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि इसमें 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा या नहीं।  टाटा अल्ट्रोज रेसर के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करे तो इसमें Tata Altroz Racer का एक मुख्य आकर्षण इसका पावरट्रेन है।

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल

image 224

यह भी पढ़े :- Tata Curvv SUV स्पोर्टी लुक और बेहद तूफानी फीचर्स के साथ होंगी लॉन्च कीमत भी मात्र इतनी…

हालांकि इसमें अभी भी Altroz iTurbo (अल्ट्रोज आईटर्बो) के समान 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन अब 120hp का पावर और 170Nm का टॉर्क – iTurbo की तुलना में 10hp और 30Nm ज्यादा देता है। इस पावर अपग्रेड के साथ, अल्ट्रोज रेसर Hyundai i20 N लाइन जितनी पावर जेनरेट करता है, जिसमें 120hp का पावर और 172Nm का टॉर्क मिलता है, जो रेसर से 2Nm ज्यादा है। 

टाटा अल्ट्रोज रेसर की प्राइस

Tata की सबसे पावरफुल Altroz नए स्पोर्टी लुक और सनरूफ फीचर्स के साथ,कीमत सुनकर चमक उठेगा चेहरा देखे डिटेल। अल्ट्रोज़ रेसर की कीमत 9.99 लाख-12.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। लॉन्च टाइमलाइन समेत अन्य डिटेल टाटा ने Altroz Racer के लॉन्च टाइमलाइन की जानकारी नहीं दी है। इसे अभी केवल ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular