Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata की नई Harrier से पर्दा उठा लुक भी जबर्दस्त और खूबी...

Tata की नई Harrier से पर्दा उठा लुक भी जबर्दस्त और खूबी 1 से बढ़कर 1

Tata की नई Harrier से पर्दा उठा लुक भी जबर्दस्त और खूबी 1 से बढ़कर 1 भारतीय ऑटो कंपनी Tata Motors के बेड़े में बहुत जल्द एक और इलेक्ट्रिक कार शामिल होने जा रही हैं. इंडियन Auto Expo में कंपनी ने Harrier EV से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कि Tata Motors भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है. Harrier का इलेक्ट्रिक वर्जन आने के बाद ग्राहकों को इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में एक नया ऑप्शन मिलेगा।

Tata की नई Harrier से पर्दा उठा लुक भी जबर्दस्त और खूबी 1 से बढ़कर 1

image 253

यह भी पढ़े :- Hero Splendor Plus XTEC : 20 हजार देकर मिल सकती है 80 kmpl माइलेज वाली ये बाइक, ये रहा फाइनेंस प्लान

Tata Harrier Electric SUV

Auto Expo 2023 में टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक एसयूवी (Tata Harrier Electric SUV) कंपनी की और बड़ी पेशकश है। हालांकि, जिस तरह से टाटा अपनी कारों को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश कर रही है। इससे ये साफ है कि कंपनी इन वाहनों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लाने के लिए पहले से तैयार थी, ऐसा इसलिए क्योंकि इसका प्लेटफॉर्म तैयार है और कंपनी इसे जल्दी तैयार कर सकती है। उम्मीद हैं यह कार इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी लोगों के दिलों पर राज़ करेंगी।

image 252

Tata Harrier Electric का डिज़ाइन और फीचर्स

हैरियर इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑल व्हील ड्राइव के साथ डुअल मोटर लेआउट है। हालांकि, ये डीजल वर्जन में उपलब्ध नहीं है। हैरियर इलेक्ट्रिक में इलेक्ट्रिक कार के एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें फ्रंट बंपर लुक और नए अलॉय व्हील शामिल हैं। इसके केबिन में मौजूदा हैरियर के मुकाबले काफी बड़ी स्क्रीन है। आपको बता दें कि टाटा की सिएरा और हैरियर इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑल व्हील ड्राइव के साथ प्रीमियम ईवी टेक्नोलॉजी फीचर दिए जाएंगे। हालांकि, बड़ा सवाल ये है कि क्या Tata इन दोनों SUVs को मौजूदा डीजल SUV लाइन-अप के साथ रिप्लेस करेगी।

Tata की नई Harrier से पर्दा उठा लुक भी जबर्दस्त और खूबी 1 से बढ़कर 1

image 251

यह भी पढ़े :- 55 हजार का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पीड,स्टाइल और लंबी रेंज के साथ सबमे आगे देखे कमाल के फीचर्स

Tata Harrier Electric SUV की लॉन्च डेट

उम्मीद है कि हैरियर ईवी पहले आएगी और सिएरा ईवी को बाद में लॉन्च किया जा सकता है। इन दोनों इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ टाटा मोटर्स प्रीमियम ईवी सेगमेंट को टारगेट कर रही है, जिससे टाटा ऑटो बाजार में अपनी हिस्सेदारी और बढ़ा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular