TATA का धंदा मंदा कर देगा Mahindra Scorpio का डैशिंग लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

By Rohit Devde

Published on:

TATA का धंदा मंदा कर देगा Mahindra Scorpio का डैशिंग लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत भारत के एसयूवी मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो एक पॉपुलर नाम है. बड़े साइज के चलते यह आपको दबंग लुक तो देती ही है, साथ ही 7 सीटर ऑप्शन की वजह से एक फैमिली कार भी बन जाती है. इसे गांव से लेकर शहरों तक काफी पसंद किया जाता है.

यह भी पढ़े- 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, 26kmpl माइलेज के साथ स्टेंडर्ड फीचर्स, देखे कीमत

New Mahindra Scorpio का धांसू वैरिएंट

image 344

पुरानी स्कॉर्पियो को कंपनी ने पिछले साल अपग्रेड करके Mahindra Scorpio बना दिया था. अब यह सिर्फ दो वेरिएंट में आती है. खास बात है कि इसका बेस वेरिएंट भी कम दमदार नहीं है और आपकी जरूरत के सभी फीचर्स को ऑफर करता है. आइए जानते हैं इसमें आपको क्या-क्या मिलता है. 

यह भी पढ़े- Creta को मिट्टी में मिला देगी Nissan की सस्ती सुन्दर SUV, लक्ज़री लुक के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स

New Mahindra Scorpio के प्रीमियम फीचर्स

image 345

इसमें एलईडी टेल लैंप, दूसरी पंक्ति के एसी वेंट, हैलोजन रिफ्लेक्टर हेडलैम्प्स, बोनट स्कूप, साइड क्लैडिंग, ब्लैक ग्रिल, मैनुअल सेंट्रल लॉकिंग, टिल्ट स्टीयरिंग, सभी पावर विंडो (सेंटर कंसोल पर स्विच), एलईडी टेल लैंप, 17 इंच के स्टील के पहिये, बॉडी कलर बंपर, बोनट के लिए हाइड्रोलिक स्ट्रट्स जैसे फीचर्स मिलते है.

New Mahindra Scorpio का दमदार इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कंपनी ने यह इंजन स्कॉर्पियो एन में भी दियाहै. यह इजन 132PS की पावर और 300Nm टॉर्क आउटपुट देता है. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. आइए जानते हैं इसके बेस वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स

image 346

New Mahindra Scorpio की कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को आप दो वेरिएंट S और S11 में खरीद सकते हैं. फिलहाल इसकी कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 16.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. बेस मॉडल आपको ऑन रोड करीब 15.81 लाख रुपये का पड़ने वाला है. स्कॉर्पियो क्लासिक पांच रंगों में आती है: गैलेक्सी ग्रे, रेड रेज, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और नेपोली ब्लैक. यह 7-और 9-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है. इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों के साथ रहता है.

Rohit Devde