Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Blackbird: टाटा ला रही है Blackbird के नाम से धासु कार,...

Tata Blackbird: टाटा ला रही है Blackbird के नाम से धासु कार, मुकाबले में करेगी Hyundai Creta की बोलती बंद, देखिये

Tata Blackbird: टाटा ला रही है Blackbird के नाम से धासु कार, मुकाबले में करेगी Hyundai Creta की बोलती बंद, देश में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कारों की बहुत बिक्री होती है. इस सेगमेंट हुंडई क्रेटा का दबदबा काफी लंबे समय से बरकरार है. इसी सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार किआ सेल्टोस है. बाकी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अन्य कोई दमदार विकल्प नहीं है. लेकिन जल्द ही टाटा मोटर्स भी इसमें कदम रखने वाली है. अभी टाटा के पास सब 4 मीटर और 4.6 मीटर में क्रमशः नेक्सन और हैरियर मौजूद हैं।

लेकिन आने वाली नई एसयूवी इन दोनों के बीच की होगी. यानि, क्रेटा और सेल्टोस को जल्द ही टाटा की कार से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस नई गाड़ी का नाम Blackbird रख सकती है. लेकिन यह नाम अभी फाइनल नहीं है और इसमें परिवर्तन संभव है।

maxresdefault 2023 01 17T180011.231

यह भी पढ़े:- ऑटो एक्सपो 2023 में नयी पेशकश, Tata के Altroz Racer edition ने खींचा सबका ध्यान, देखिए नया लुक और फीचर्स

जानिए टाटा Blackbird के इंजन के बारे में

इस कार में एक नए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. जो कि नेक्सन में मिलने वाले 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से ज्यादा बड़ा और पावरफुल होगा. यह इंजन 160 hp की पॉवर प्रोड्यूस करेगा. साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है।

यह भी पढ़े:- EECO 2023: मारुती सुजुकी की नई अपकमिंग ईको का लुक, डिजाइन और फीचर्स हुए लीक, नए साल में रोड पर दे सकती है दस्तक

tata blackbird

जानिए कार की कीमत के बारे में

टाटा कंपनी ने अभी Blackbird की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अमुसार एक अनुमानित तौर पर इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 11 लाख रुपये होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular