Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलElectric सेगमेंट में Tata Harrier ने मारी रॉयल इंट्री, आई नए-नए तगड़े...

Electric सेगमेंट में Tata Harrier ने मारी रॉयल इंट्री, आई नए-नए तगड़े फीचर्स और धासु लुक के साथ, देखे कीमत

देश में चल रहे Auto Expo 2023 के पहले दिन Tata Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक लाइनअप के अपकमिंग मॉडल से पर्दा उठाया। Tata ने इवेंट में कंपनी की पॉपुलर SUV Harrier का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश किया।

इतना ही नहीं, कंपनी ने इसके साथ कई अन्य घोषणाएं भी की। Tata ने Harrier EV के साथ Sierra EV और Curvv व Avinya EV कॉन्सेप्ट को भी दिखाया। इसके साथ ही कुछ कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी शोकेस किया।

Harrier EV SUV के साथ टाटा की और भी इलेक्ट्रिक कारे

Auto Expo 2023 में Tata Motors के खेमे से कई वाहनों की घोषणाए हुई। प्रदर्शन की शान Tata Harrier EV थी, क्योंकि इसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल बेड़े में Tata Nexon EV और Tata Tigor EV हैं। इवेंट में कई इलेक्ट्रिक वाहनों और अपने नए प्लेटफॉर्म को दिखाने के साथ, कंपनी ने पांच वर्षों में अपने पोर्टफोलियो में ईवी योगदान को 25% तक बढ़ाने और 2030 तक 50% तक पहुंचाने के लक्ष्य की ओर कदम बढ़ा दिया है।

1014098074

यह भी पढ़े:- Kia की Auto Expo 2023 में बेहतरीन पेशकश,  टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से होगी टक्कर, एक साथ होंगे 11 लोग सवार, देखिये लुक और फीचर्स

देखिये Harrier EV SUV डिजाइन और फीचर्स

Harrier EV SUV, Tata Motors की Gen 2 EV और Land Rover D8 से प्राप्त Omega आर्किटेक्चर के कॉम्बिनेशन के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि Harrier EV को Jaguar Land Rover के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है। इलेक्ट्रिक SUV में डुअल-मोटर सेटअप, ऑल-व्हील ड्राइव, क्लाउड कनेक्टेड टेलीमैटिक्स और ओवर-द-एयर अपडेट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़े:- Kia ने अपने फैंस को दिया 440 वोल्ट का झटका, अपने स्पेशल एडिशन को किया बंद, जानिए इसके पीछे की खास वजह

जानिए Harrier EV SUV की कीमत के बारे में

टाटा हैरियर के इलेक्ट्रिक वर्जन की प्राइस 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रखी जा सकती है। टाटा ने हैरियर ईवी को ऑटो एक्सपो 2023 में शो​केस किया है। ये एक कॉन्सेप्ट कार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular