मर्सिडीज़ Benz को भारतीय मार्केट से बड़ी उमीद, जाने क्या है कंपनी का बड़ा ऐलान

By Manu Verma

Published on:

लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज भारत के तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार पर बड़ा दांव लगा रही है, कंपनी को उम्मीद है कि अगले तीन वर्षों में उसका ईवी कारोबार कुल बिक्री का 25% होगा। अभी 4 फीसदी है, लेकिन इसमें बढ़ोतरी देखी जा रही है. कंपनी की कुल बिक्री में ईवी की हिस्सेदारी 25% है, इसका मतलब है कि बेची जाने वाली 4 में से 1 कार ईवी होगी।

Mercedes Benz AMG 490262

Benz 3 से 4 नए इलेक्ट्रिक वाहन

मर्सिडीज-बेंज (इंडिया) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा कि कंपनी की योजना अगले 1-1.5 वर्षों में 3-4 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की है। उन्होंने कहा, “भारत के लिए, हमें लगता है कि जब भी नई कारें आएंगी, लोग उन्हें पसंद करेंगे। हम अगले 12 से 18 महीनों में 3 से 4 नए इलेक्ट्रिक वाहन लाने की सोच रहे हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ”हमें लगता है कि अगले तीन साल में भारत में हमारी 25 फीसदी बिक्री इलेक्ट्रिक वाहनों की होगी.” उन्होंने कहा, “इसलिए हमें धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से पैठ बढ़ानी चाहिए।”

mercedesamg gt s mercedesbenz silver 108427 1280x720

इलेक्ट्रिक कार बाजार में टाटा का दबदबा है

बता दें कि टाटा मोटर्स इस समय भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें बेचती है। इलेक्ट्रिक कार बाजार में इसकी 80% से ज्यादा हिस्सेदारी है। हालाँकि, कारों के मामले में इसकी तुलना मर्सिडीज-बेंज से करना उचित नहीं होगा क्योंकि दोनों कंपनियां अलग-अलग ग्राहक आधारों को लक्षित करती हैं।

Manu Verma