Sunday, February 5, 2023
HomeBetul News (बैतूल न्यूज़)ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों...

ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों की शहादत के दिन महोत्सव मनाना उचित नहीं

ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों की शहादत के दिन महोत्सव मनाना उचित नहीं, किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम ने ताप्ती महोत्सव 12 जनवरी को मनाने के फैसले को स्थगित करने की मांग की है। संस्कृति विभाग ने ताप्ती महोत्सव की तारीख तय की थी। पूर्व विधायक का कहना है कि इसी दिन 24 किसानों के शहादत का दिन है। इस दिन ये आयोजन करना उन किसानों का अपमान करना है। और ऐसा करना उचित नहीं है।

ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों की शहादत के दिन महोत्सव मनाना उचित नहीं

यह भी पढ़े: कड़ाके की सर्दी को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी बढ़ाई गई, जाने कब खुलेंगे स्कूल

डॉ. सुनीलम का कहना है की ताप्ती मां जीवन दायिनी है। ताप्ती जी के प्रति मुलतापी, मध्य प्रदेश और गुजरात सहित सभी नागरिक की अटूट श्रद्धा है। लेकिन संस्कृति विभाग ने 12 जनवरी के काले दिवस पर ताप्ती महोत्सव के आयोजन का निर्णय कर यह साबित कर दिया है कि संस्कृति विभाग में बैठे अधिकारियों का किसानों और भारतीय संस्कृति से कोई संबंध नहीं है। और इस दिन यह आयोजन करना उन किसानों का अपमान होगा।

tapti mahotsav

इस मामले पर सुनीलम ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि संस्कृति विभाग के फैसले के खिलाफ पूरी नगरपालिका एकजुट हैं। संस्कृति विभाग के फैसले पर आश्चर्य प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि बिना नगर पालिका को विश्वास में लिए 12 जनवरी की तारीख तय किया जाना यह बतलाता है कि संस्कृति विभाग, स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों को विश्वास में लेने की आवश्यकता नहीं समझता। और किसी को भी सफाई देना मैं जरूरी नहीं समझता हूँ।

2019071059 1024x576 olw73h4bg5v9a3b7h2v62qtd8dthflyswrw4zvns92

ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों की शहादत के दिन महोत्सव मनाना उचित नहीं

सर्दियों में हो सकती है हार्ट अटैक की परेशानी, जाने कैसे करना है इससे बचाव

इस विषय पर आगे सुनीलम ने बैतूल कलेक्टर, संस्कृति विभाग के सचिव और मुख्यमंत्री से अपील की कि वे तत्काल हस्तक्षेप कर 12 जनवरी को ताप्ती महोत्सव की तारीख को स्थगित कराने का आदेश जारी करें। सुनीलम ने नगरपालिका के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष सहित सभी पार्षदों से अपील की है कि वे शहीद किसानों की स्मृति में सुबह 10 बजे किसान स्तंभ, बस स्टैंड पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होकर शहीद किसानों को पुष्पांजलि अर्पित करें, और उनकों श्रद्धांजलि प्रदान करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular