तहलका मचाने आई TVS की डैशिंग लुक बाइक, Bullet और Jawa का करेंगी सूपड़ा साफ़

0
403
TVS norton commamdo

ब्रिटिश टू-व्हीलर निर्माता Norton Motorcycles ने अपने नए दो वेरियंट के साथ यूके के बाजार में लेटेस्ट मोटरसाइकिल – Commando 961 पेश की है।

TVS Norton Commando दो वेरियंट में आएंगी (TVS Norton Commando will come in two variants)

नए दो वेरिएंट की बाइक Cafe Racer और Sport (SP) मॉडल शामिल है जिसे 961cc का पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया गया है। 15-लीटर का फ्यूल टैंक इसमें उपलब्ध है, साथ ही बाइक Brembo के ब्रकिंग सिस्टम से लैस है और इसमें ABS के साथ फ्रंट रेडिअल माउंट कैलिपर मिलते हैं।

ये भी पढ़िए Honda की ये धाकड़ स्पोर्ट्स बाइक ऑटोमोबाइल सेक्टर में मचाया हुड़दंग, डेशिंग लुक के साथ Dukati की करेंगी छुट्टी

TVS Norton Commando 961 बाइक मार्केट में होगी लॉन्च (TVS Norton Commando 961 will be launched in the bike market)

Norton Commando 961 मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शोरूम कीमत 16,499 पाउंड (करीब 15 लाख रुपये) से शुरू होती है और 16,999 पाउंड (करीब 15.46 लाख रुपये) तक जाती है। बाइक मैट्रिक्स ब्लैक और मैक्स प्लैटिनम कलर ऑप्शन में आती है।

TVS Norton Commando 961 धमाकेदार इंजन (TVS Norton Commando 961 Explosive Engine)

TVS की नॉर्टन की लेटेस्ट कमांडो 961 बाइक में 961cc पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7,250 rpm की मैक्सिमम पावर और 6,300 rpm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल में 15-लीटर की फ्यूल टैंक है।

ये भी पढ़िए Komaki की डैशिंग लुक इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में मचाएंगी हुड़दंग, 100 KM की रेंज देंगी मात्र 15 रुपये मे

TVS शानदार फीचर्स और धाकड़ लुक (TVS Spectacular Features and Dhaakad Look)

नॉर्टन कमांडो 961 कैफे रेसर और स्पोर्ट दोनों ही मॉडल में फुल एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर मिलता है, जो गोल आकार में आता है। आधुनिक तकनीक से लैस इस मोटरसाइकिल्स को ट्रिप कंप्यूटर के लिए एक छोटा डिजिटल इंसर्ट दिया गया है। सस्पेंशन के लिए 43 mm Ohlins USD एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क्स और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल Ohlins शॉक्स शामिल हैं। ब्रेकिंग के लिए नॉर्टन कमांडो 961 ब्रेम्बो ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

TVS का जबरदस्त माइलेज (Powerful mileage of TVS)

अप्रैल 2020 में भारतीय टू-व्हीलर निर्माता TVS Motor Company ने Norton Motorcycles को 16 मिलियन ब्रिटिश पाउंड (करीब 145 करोड़ रुपये) में अधिग्रहित किया था। तब से, टीवीएस ने नॉर्टन मोटरसाइकिलों में 100 मिलियन पाउंड (करीब 909 करोड़ रुपये) का निवेश किया है।