Tadka Movie Review: जिंदगी में हँसी और प्यार का तड़का लगाने में कामयाब रहे नाना, तापसी पन्नू और श्रिया

0
143
Tadka Movie Review: जिंदगी में हँसी और प्यार का तड़का लगाने में कामयाब रहे नाना, तापसी पन्नू और श्रिया

Tadka (तड़का: लव इज कुकिंग) On Zee5 : 10 साल पुरानी मलयालम फिल्म “साल्ट एन पैपर” का रीमेक है यह फिल्म। जो 2011 मे आयी थी और ब्लॉकबस्टर रही थी। प्रकाश राज निर्देशन में बनी यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें नाना पाटेकर, तापसी पन्नू, श्रिया सरन, अली फजल और राजेश शर्मा ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।

Tadka 2019 1

एक भोजन प्रेमी शख्स की मासूम मोहब्बत पर आधारित ये फिल्म 2016 में ही शूट हो गई थी। लेकिन फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के बाद भी इसकी रिलीज डेट फाइनल नहीं हो पा रही थी। हिंदुस्तान में तो तरह-तरह के खान-पान प्रचलित हैं, यही वजह है कि सिनेमा में खाना भी कई बार अहम किरदार के रूप में नजर आया है। फिल्म का निर्देशन प्रकाश राज ने किया है, जिनको हिंदी सिनेमा में निगेटिव रोल के लिए जाना जाता है। फिल्म की कहानी एक अधेड़ उम्र के भोजन प्रेमी शख्स की जिंदगी पर आधारित है, जिसे एक आरजे की आवाज से प्यार हो जाता है। इस मासूम प्यार को बहुत अनोखे अंदाज में पेश किया गया है।

Tadka Movie Review: जिंदगी में हँसी और प्यार का तड़का लगाने में कामयाब रहे नाना, तापसी पन्नू और श्रिया

यह भी पढ़े :- Splitsvilla 14 में उर्फी जावेद की एंट्री से बांकी कंटेस्टेंट्स के उड़े होश Urfi Javed

Story of Tadka Movie

फिल्म ‘तड़का: लव इज कुकिंग’ की कहानी दो अधेड़ अविवाहित लोगों की जिंदगी पर आधारित है। पुरातत्वविद् (archaeologist) तुकाराम उर्फ तुकी (नाना पाटेकर) और आरजे मधुरा (श्रिया सरन) अपने मनपसंद लाइफ पार्टनर नहीं मिलने की वजह से शादी नहीं कर पाते हैं। उनकी बढ़ती उम्र उनके परिवार और दोस्तों के लिए चिंता का विषय है। तुकी के दोस्त उसके लिए नई-नई लड़किया खोजकर लाते हैं, लेकिन हर बार वो कोई न कोई कमी निकालकर उन्हें रिजेक्ट कर देता है। यही हाल मधुरा का भी होता है, उसे कोई लड़का परफेक्ट नजर नहीं आता। तुकी भोजन प्रेमी है, इसलिए वो खाने से जुड़ी चीजों पर बहुत ध्यान देता है। यहां तक कि खाने को चखकर वो उसकी रेसिपी और बनाने वाले का नाम तक बता देता है।

Tadka Movie Review: जिंदगी में हँसी और प्यार का तड़का लगाने में कामयाब रहे नाना, तापसी पन्नू और श्रिया

एक दिन तुकी के पास एक रॉन्ग कॉल आ जाती है। फोन करने वाली लड़की आलू परांठे के ऑर्डर की बात करती है। इसे सुनकर तुकी भड़क जाता है। दोनों में बहुत झगड़ा होता है। कुछ समय बाद तुकी का भांजा उसके फोन से चुपके से लड़की को सॉरी लिखकर भेज देता है। लड़की अपनी दोस्त और मां के जिद्द करने पर सॉरी बोल देती हैं। इस तरह तुकी और उस लड़की के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो जाता है।

यह भी पढ़े :- बिग बॉस के घर मे फिर से हंगामा, इससे परेशान कंटेस्टेंट ने शो को बीच में ही छोड़ने का मन बना लिया Bigg Boss 16

तुकी और मधुरा फोन पर बात करते हुए एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। मिलने का फैसला करते हैं। तुकी के साथ उसके दोस्त और भांजा, वहीं मधुरा के साथ उसकी दोस्त और मां आते हैं। निश्चित जगह पर जाने से पहले तुकी अपने भांजे को तो मधुरा अपनी दोस्त को भेज देती है। ताकि वो उनके बारे में जान सके। तुकी का भांजा मधुरा की दोस्त को देखते ही फिदा हो जाता है। दोनों एक-दूसरे से झूठ बोलकर वापस आते हैं और तुकी-मधुरा को गुमराह कर देते हैं। इस तरह दोनों का रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता है। दोनों बातचीत बंद करके नए रिश्ते की खोज में लग जाते हैं। लेकिन इस बीच एक घटना बहुत कुछ बदल देती है। तुकी और मधुरा मिल पाएंगे या नहीं, जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।