तबाही मचाएंगी Matter’s की मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक धाकड़ लुक के साथ Honda, Yamaha से होगी टक्कर

0
270
electric bike

ऑटोमोबाइल मार्केट में पूरी तरीके से मेड इन इंडिया (Made In India) बाइक की पेशकश होने वाली है। टेक्नोलॉजी स्टार्ट कंपनी Matter Energy अपनी नयी इलेक्ट्रिक बाइक लांच करने वाली है। इस साल नवंबर में कंपनी अपनी नई बाइक से पर्दा हटा सकती है।

तबाही मचाएंगी Matter की मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक धाकड़ लुक के साथ Honda, Yamaha से होगी टक्कर

Matter इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में कदम रखने जा रही है (Matter is going to enter the electric bike market)

Matter कंपनी ने आने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का टीज़र वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ई-मोटरसाइकिल की झलक दिखती है। अहमदाबाद के टेक्नोलॉजी और EV स्टार्टअप कंपनी अपनी मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात है की यह ईवी पूरी तरीके से मेड इन इंडिया है। इलेक्ट्रिक बाइक धाकड़ लुक के साथ Honda, Yamaha से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़िए दिलो पर राज करने वाली सबकी लाड़ली Hero HF Deluxe इलेक्ट्रिक बाइक, 80 KM की रेंज के साथ मात्र 35,000 रुपये में

इलेक्ट्रिक बाइक मेड इन इंडिया तरीके से बनाई गई है (Electric bike made in Made in India way)

भारत में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम में उछाल और अन्य कारणों से दुनिया इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ बढ़ते जा रही है। इसी बीच भारत की कंपनी ने भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अपने पहले की मेजबानी के दौरान भारत के लिए इन-हाउस बनी टेक्नोलॉजी, नए लोगो और ब्रांड को भी पेश किया है।

मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक के जबरदस्त और दमदार फीचर्स (Powerful and powerful features of Made in India electric bike)

Matter कंपनी ने स्टार्टअप पिछले तीन सालों में बैटरी सिस्टम, ड्राइवट्रेन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कनेक्टेड एक्सपिरियन्स और चार्जर जैसे उपकरणों पर ध्यान देते हुए तेज रफ्तार से अपना एक इन-हाउस हाइपर स्केलेबल टेक्नोलॉजी का स्टोर तैयार कर लिया है। Matter इलेक्ट्रिक बाइक में नए फीचर्स के साथ लांच होने वाली है।

इलेक्ट्रिक बाइक के स्टाइलिश लुक (Stylish look of electric bike)

Matter कंपनी ने बाइक के डिजाइन और का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी ने यह दावा किया है की यह बाइक अन्य मोटरसाइकिलों के मुकाबले किफायती होगी। इस बाइक में लिक्विड कूल्ड मोटर को जोड़ा जाएगा जो एडवांस मैटेरियल का इस्तेमाल करके हल्के ड्राइवट्रेन को हासिल कर सकता है। Honda, Yamaha के इलेक्ट्रिक बाइक का खेल खत्म करेंगी।

इलेक्ट्रिक बाइक के मजबूत सिस्टम और पावर फुल बैटरी (Strong system and power full battery of electric bike)

Matter इलेक्ट्रिक बाइक में इंटीग्रेटेड इंटेलिजेंट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम भी मौजूद होगा। बाइक में डुअल मोड कन्वर्टर की मदद से इलेक्ट्रिक व्हीकल कम कंपोनेन्ट्स का इस्तेमाल करते हुए किसी सिंगल-फेज या 3-फेज एसी पॉवर ऑप्शन भी करना संभव होगा।