T20 World Cup 2024: USA के इस खिलाड़ी की जल्द हो सकती है IPL में एंट्री! ले चूका है विराट-रोहित का विकेट

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
T20 World Cup 2024: USA के इस खिलाड़ी की जल्द हो सकती है IPL में एंट्री! ले चूका है विराट-रोहित का विकेट

T20 World Cup 2024: USA के इस खिलाड़ी की जल्द हो सकती है IPL में एंट्री! ले चूका है विराट-रोहित का विकेट, USA की तरफ से खेल रहे भारतीय मूल के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धमाल मचा रहे हैं. पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ‘सुपर ओवर’ में जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, उसे देखकर हर कोई हैरान है. यही नहीं, भारत के खिलाफ भी उनका दमदार प्रदर्शन देखने को मिला. किसी भी गेंदबाज का ये सपना होता है कि वो अपने करियर में कम से कम एक बार विराट कोहली का विकेट जरूर लें. सौरभ की भी यही ख्वाहिश रही होगी. जब वो किंग कोहली के सामने आए, तो उन्होंने अपनी पहली ही गेंद से सबको चौंका दिया. उन्होंने दुनिया के इस दिग्गज बल्लेबाज को पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद से वो रातोंरात स्टार बन गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें आईपीएल के आगामी सीजन में भी जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: ओमान के खिलाफ इंग्लैंड ने रचा इतिहास! ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

T20 World Cup 2024: USA के इस खिलाड़ी की जल्द हो सकती है IPL में एंट्री! ले चूका है विराट-रोहित का विकेट

आइये देखते हैं वो किन टीमों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में हमेशा से ही अच्छे तेज गेंदबाजों की कमी खलती है. ऊपर से विराट कोहली को उन्होंने खुद सामना किया है. जिसके बाद वो जरूर चाहेंगे कि नेत्रावलकर जैसा गेंदबाज उनकी टीम का हिस्सा बने. ऐसे में माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी कोहली के अनुभव से प्रेरित होकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स टीम का एक इतिहास रहा है. वो हमेशा से युवा और आक्रामक खिलाड़ियों पर भरोसा जताती आई है. ऐसे में अगर फ्रेंचाइजी सौरभ नेत्रावलकर पर बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल करती है, तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी.

ये भी पढ़े- WI vs NZ: वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को दी 13 रनों से करारी मात! शारफन रदरफोर्ड ने खेली 68 रनों की आतिशी पारी

चेन्नई सुपर किंग्स

धोनी की कप्तानी में खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम भी कुछ इसी तरह की स्थिति में है. हालांकि, फ्रेंचाइजी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह देती है. सौरभ नेत्रावलकर की मौजूदा उम्र 32 साल है और उनका अनुभव भी गेंदबाजी के दौरान झलकता है.

ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि सीएसके की टीम नेत्रावलकर को आगामी सीजन के लिए अपने स्क्वाड में शामिल कर सकती है. सौरभ नेत्रावलकर ने अब तक टी20 फॉरमेट में कुल 30 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 30 पारियों में 20.03 की औसत से 31 विकेट लिए हैं. उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 12 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.