T20 World Cup 2024: भारत-कनाडा मैच में बारिश ने डाला खलल! विराट कोहली का ख़राब प्रदर्शन बना चिंता का विषय

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
T20 World Cup 2024: भारत-कनाडा मैच में बारिश ने डाला खलल! विराट कोहली का ख़राब प्रदर्शन बना चिंता का विषय

T20 World Cup 2024: भारत-कनाडा मैच में बारिश ने डाला खलल! विराट कोहली का ख़राब प्रदर्शन बना चिंता का विषय। अमेरिका और वेस्टइंडीज के सह-आयोजन में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मौसम बार-बार खलल डाल रहा है. शनिवार को फ्लोरिडा में खेले जाने वाले भारत और कनाडा के बीच मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका और अंपायरों ने दो बार ग्राउंड का निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया. मैच से पहले फ्लोरिडा में काफी तेज बारिश हुई थी, जिसकी वजह से ग्राउंड पूरी तरह से गीला हो गया था. ग्राउंड स्टाफ ने मैदान को सुखाने की काफी कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिशें नाकामयाब रहीं. गौरतलब है कि मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में बारिश की भेंट चढ़ने वाला यह चौथा मैच है.

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की निगाह स्कॉटलैंड की हार पर! जाने क्या है सुपर-8 में पहुंचने का समीकरण?

T20 World Cup 2024: कोहली की फॉर्म पर भरोसा जताया कोच ने

इस मैच के रद्द होने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने विराट कोहली की फॉर्म पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि दो-तीन बार आउट होना कुछ भी नहीं बदलता है. वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. राठौड़ ने कहा, “जब मुझसे विराट कोहली के बारे में सवाल पूछे जाते हैं कि वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं या नहीं, तो मुझे बहुत अच्छा लगता है. इसमें चिंता की कोई बात नहीं है. वो (कोहली) आईपीएल खेलकर आए हैं और शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. यहां दो-तीन बार इस तरह आउट होना कुछ भी नहीं बदलता है. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, “वह बेहतर बल्लेबाजी के लिए भूखे हैं और इसके लिए तैयार हैं. मुझे लगता है कि बल्लेबाज के तौर पर ये अच्छी बात है. हम कुछ अच्छे मैचों के लिए तैयार हैं. हम उनकी अच्छी पारियां देख चुके हैं.”

ये भी पढ़े- “नाम बड़े दर्शन छोटे”! T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से बाहर हुईं ये 5 धाकड़ टीमें!

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में पहले ही पहुंच चुका है भारत

भारतीय टीम पहले ही ग्रुप-ए से सुपर-8 में प्रवेश कर चुकी है और इस मैच के रद्द होने से उस पर कोई असर नहीं पड़ा है. कनाडा के खिलाफ भारतीय टीम के पास सुपर-8 से पहले अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखने का अच्छा मौका था. भारतीय टीम अब 20 जून को सुपर-8 में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. भारत ने चार मैचों में तीन जीत के साथ सात अंकों के साथ ग्रुप स्टेज में अपने अभियान का अंत किया. भारत ग्रुप-ए में एक भी मैच नहीं हारा. वहीं दूसरी ओर कनाडा की टीम इस समय पाकिस्तान से आगे तीसरे स्थान पर है. उसके चार मैचों में एक जीत और दो हार के साथ उसके तीन अंक हैं. पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच मैच रविवार को उसी स्टेडियम में खेला जाना है.