T20 World Cup 2024: अंपायर के फैसले से नाखुश नेपाल के कप्तान! अपनी पहली जीत से महज 1 रन से चुके

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
T20 World Cup 2024: अंपायर के फैसले से नाखुश नेपाल के कप्तान! अपनी पहली जीत से महज 1 रन से चुके

T20 World Cup 2024 के 31वें मैच में किंग्सटाउन में दक्षिण अफ्रीका और नेपाल के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। यहां नेपाल की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर सिर्फ 115 रन ही बना सकी। मैच के दौरान एक अजीब वाकया देखने को मिला।

ये भी पढ़े- इंग्लैंड के सुपर-8 क्वालीफाई पर जोश हज़लवुड ने दिया विवादित बयान! पैट कमिंस ने दिया बयान का स्पष्टीकरण

T20 World Cup 2024 अंपायर के फैसले से निराश नेपाल के कप्तान

दरअसल, नेपाल के लिए कुशल भार्तेल 14वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद को स्वीप करने की कोशिश की डेविड मिलर ने। लेकिन, वह इसमें पूरी तरह से असफल रहे और गेंद उनके पैड पर लगी। यहां नेपाली खिलाड़ियों ने आउट की अपील की, लेकिन अंपायर ने सहमति नहीं जताई और नॉट आउट करार दिया।

अंपायर के फैसले से निराश होकर नेपाली कप्तान ने रिव्यू लेने का फैसला किया। यहां रिव्यू का फैसला आना बाकी था। उसी बीच, डेविड मिलर बैटिंग छोड़कर वापस ड्रेसिंग रूम की ओर जाने लगे। इतना ही नहीं, वह आधा मैदान भी पार कर चुके थे। लेकिन, जब अंपायर का फैसला आया तो हर कोई चौंक गया।

ये भी पढ़े- अफ़ग़ानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज ने हवा में छलांग लगाकर लपका अद्भुत कैच! वीडियो देख दंग रह कमेंटेटर्स

खुद डेविड मिलर भी हैरान रह गए और वापस बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आ गए। हालांकि, वह इस बड़े मौके का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और टीम के लिए 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 10 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए। लमिछाने के हाथों दीपेंद्र सिंह ने उनका कैच लपका और पवेलियन भेज दिया।