T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की निगाह स्कॉटलैंड की हार पर! जाने क्या है सुपर-8 में पहुंचने का समीकरण?

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की निगाह स्कॉटलैंड की हार पर! जाने क्या है इंग्लैंड के सुपर-8 में पहुंचने का समीकरण?

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की निगाह स्कॉटलैंड की हार पर! जाने क्या है सुपर-8 में पहुंचने का समीकरण?, इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने नामीबिया को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में जाने की अपनी राह थोड़ी आसान कर ली है. जॉस बटलर की अगुवाई वाली टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के 34वें मैच में नामीबिया को 41 रनों से मात देकर लीग स्टेज का अपना आखिरी मैच जीत लिया है. अब उनकी निगाहें ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी हुई हैं.

ये भी पढ़े- “नाम बड़े दर्शन छोटे”! T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से बाहर हुईं ये 5 धाकड़ टीमें!

स्कॉटलैंड के हार की दुआ मांगेगा इंग्लैंड

अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में स्कॉटलैंड को हरा देता है, तो मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगा, वरना उन्हें पहले ही राउंड में टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है. दरअसल, नामीबिया पर इस जीत के बाद इंग्लैंड के 4 मैचों में 5 अंक हो गए हैं, वहीं स्कॉटलैंड के 3 मैचों में इतने ही अंक हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच का मैच भी बारिश की वजह से धुल जाता है, तो इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.

नामीबिया के खिलाफ जीत से सुपर-8 में जाने की राह हुई आसान

इंग्लैंड और नामीबिया के मैच की बात करें, तो बारिश से प्रभावित इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 10 ओवरों में 5 विकेट खोकर 122 रन बनाए. टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक की अहम भूमिका रही. ब्रूक ने 20 गेंदों में 4 चौकों और 2 लंबे छक्कों की मदद से 47 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 18 गेंदों में 31 रन बनाए.

ये भी पढ़े- “हाथ आया पर मुँह न लगा” नेपाल के लिए यह बात फिट बैठती है! साउथ अफ्रीका के खिलाफ महज 1 रन से मिली हार

नामीबिया के खिलाफ 41 रनों से की जीत हासिल

नामीबिया को इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन उनके बल्लेबाज इंग्लैंड की तरह आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर सके. नामीबिया 10 ओवरों में 3 विकेट खोकर केवल 84 रन ही बना सका और जॉस बटलर की टीम 41 रनों (DLS) से जीत दर्ज करने में सफल रही.

इस जीत के साथ इंग्लैंड ग्रुप-C की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. अब उनकी सारी उम्मीदें ऑस्ट्रेलिया पर टिकी हुई हैं. स्कॉटलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन ही तय करेगा कि इंग्लैंड सुपर-8 में जगह बना पाएगा या नहीं.