Swift की धज्जियाँ उड़ा देगी Hyundai की नई Verna, स्मार्ट फीचर्स और डैशिंग लुक से मचाएगी सड़को पर गदर

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us
Swift की धज्जियाँ उड़ा देगी Hyundai की नई Verna, स्मार्ट फीचर्स और डैशिंग लुक से मचाएगी सड़को पर गदर

Swift की धज्जियाँ उड़ा देगी Hyundai की नई Verna, स्मार्ट फीचर्स और डैशिंग लुक से मचाएगी सड़को पर गदर, काफी इंतजार के बाद हुंडई ने अपनी लोकप्रिय सेडान कार, हुंडई वरना को लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इसकी कीमत 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है, जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए एसएक्स(ओ) 7DCT वेरिएंट के लिए 17.38 लाख रुपये होगी. वहीं नए ग्राहक इस कार को 25,000 रुपये अमाउंट के साथ ऑनलाइन या आधिकारिक डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।

New Hyundai Verna 2023 का दमदार इंजन

नई हुंडई वरना भी नए आरडीई नॉर्म्स के मुताबिक, E20 फ्यूल पर आधारित है. इसमें पहले की ही तरह 15L पेट्रोल इंजन मिलता है जो 115PS की पावर और 144Nm देता है. इसके अलावा इसमें एक और नए इंजन की पेशकश की गयी है, जो नए आरडीई नॉर्म्स के मुताबिक E20 आधरित 15L टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 160PS की अधिकतम पावर और 253Nm का टॉर्क देने में सक्षम है. जिसके साथ 7 स्पीड DCT विकल्प को भी जोड़ा गया है. इसमें डीजल इंजन की पेशकश नहीं की गयी है. वहीं इसके अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ ये कार 18.60 kmpl से 20.60 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

image 765

Swift की धज्जियाँ उड़ा देगी Hyundai की नई Verna, स्मार्ट फीचर्स और डैशिंग लुक से मचाएगी सड़को पर गदर

यह भी पढ़े:- Ertiga का धिंगाना मचा देगा Mahindra Bolero का खतरनाक लुक, ब्रांडेड फीचर्स और दमदार इंजन बेहद कम कीमत में

जानिए New Hyundai Verna 2023 के कलर ऑप्शंस के बारे में

नई हुंडई वरना ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) जैसे चार वेरिएंट में उपलब्ध होगी. वहीं इसके बाहरी कलर की बात करें तो, इसे 7 सिंगल टोन कलर में पेश किया जायेगा. जो फेयरी रेड, टाइफून सिल्वर, एबिस ब्लैक, एटलस वाइट, टेलोरियन ब्राउन, टाइटन ग्रे और स्टेरी नाईट हैं. वहीं ड्यूल टोन में एटलस वाइट के साथ ब्लैक रूफ और फेयरी रेड के साथ ब्लैक रूफ. वहीं इसके इंटीरियर कलर टोन की बात करें तो, इसमें लो और मिड वेरिएंट में काला और हल्का भूरा. वहीं इसके ऊपरी सेगमेंट के वाले वेरिएंट में काले और रेड का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

image 766

New Hyundai Verna 2023 का शानदार डिजाइन

हुंडई की इस कार को हुंडई की स्पोर्टी डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इसके फ्रंट में स्प्लिट हेडलाइट, पैरामेट्रिक ज्वेल ग्रिल के साथ बोनट और बम्पर को अलग करती हुई फुल चौड़ाई में एलईडी डीआरएल पट्टी, वहीं इसके साइड प्रोफाइल में डिजाइन के साथ R16 डायमंड कट अलॉय व्हील इसके लुक को और शानदार बनाते है. वहीं इसके बैक साइड की बात करें तो, पीछे H आकर के कनेक्टेड टेल लैंप्स के साथ पूरी चौड़ाई वाला एलईडी लाइट बार के अलावा, ड्यूल टोन बम्पर के साथ वरना का लोगो दिया गया है।

Swift की धज्जियाँ उड़ा देगी Hyundai की नई Verna, स्मार्ट फीचर्स और डैशिंग लुक से मचाएगी सड़को पर गदर

यह भी पढ़े:- Maruti की 7-सीटर MPV तोड़ेगी Bolero का गुरुर, 27kmpl माइलेज के साथ ब्रांडेड फीचर्स मिलेंगे मात्र इन कीमतों में

New Hyundai Verna 2023 के स्मार्ट डिजिटल फीचर्स

image 767

इस नई सेडान कार के केबिन में ड्यूल स्क्रीन सेटअप जिसमें एंड्राइड और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के वाला 1025 इंच एचडी इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 64 कलर के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 स्पीकर वाला बोस ऑडियो सिस्टम और 65 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ ब्लू-लिंक्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ-साथ, इसमें तीन ड्राइविंग मोड (इको, नार्मल और स्पोर्ट) भी उपलब्ध हैं. इसके अलावा भी इस कार में कई सारे फीचर्स हैं जिसमें हिंदी-इंग्लिश वॉइस कमांड से सनरूफ वेंटिलेटेड सीट्स और एसी को ऑन करने जैसी कमांड दी जा सकती हैं।

New Hyundai Verna 2023 में आने वाले सेफ्टी फीचर्स

इस नई सेडान कार में 65 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स की पेशकश की गयी है जिसमें 30 स्टैंडर्ड हैं. एडीएएस लेवल 2 जिसमें ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, सेफ एग्जिट वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं. इनके अलावा इसमें 6 एयरबैग एबीएस और ईबीडी वीएसएम, ट्रैक्शन कंट्रोल, TPMS और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।