Swapna Shastra: स्वप्न में शिवलिंग देखने का क्या होता है संकेत, जानिए स्वपन शास्त्र क्या कहता है इस बारे में

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है, जिन्हें हम अक्सर नजरअंदाज कर देते हैं. जहां कुछ सपने जीवन के लिए शुभ माने जाते हैं, वहीं कुछ सपनों को अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि सपने भविष्य की घटनाओं की ओर संकेत देते हैं. अगर आपने कभी सपने में शिवलिंग देखा है, तो क्या आप जानते हैं कि यह किस तरह का संकेत देता है? यदि नहीं, तो इस लेख में हम आपको बताएंगे कि सपने में शिवलिंग देखने का क्या मतलब होता है.

यह भी पढ़े- Aastha: भगवान राम का नाम जपने के चमत्कारी फायदे, जानिए

स्वप्न में शिवलिंग देखने के संकेत

  • बार-बार शिवलिंग देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बार-बार शिवलिंग देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि जातक को देवों के देव महादेव का आशीर्वाद मिलने वाला है. साथ ही धन लाभ होने की भी संभावना है.
  • सफेद शिवलिंग देखना: सपने में सफेद शिवलिंग देखना भी शुभ संकेत माना जाता है. इससे जातक को सभी रोगों से मुक्ति मिलती है. साथ ही सभी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं.
  • शिवलिंग देखने का मतलब: इसके अलावा, सपने में शिवलिंग देखने का मतलब यह भी हो सकता है कि जातक को बुरे कर्मों के दंड से मुक्ति मिल गई है और उसका बुरा वक्त खत्म हो चुका है. साथ ही उसकी किस्मत चमकने वाली है.
  • सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना: अगर आप सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ा रहे हैं, तो यह इस बात का संकेत देता है कि महादेव आपसे प्रसन्न हैं.
  • सपने में शिवलिंग की पूजा करना: इसके अलावा, सपने में शिवलिंग की पूजा करना भी शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि जातक को जीवन में आ रही सभी परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है और उसकी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

यह भी पढ़े- Kapur Upay: पूजा में कपूर जलाने का होता है बेहद धार्मिक और वास्तु महत्व, जानिए

स्वप्न में शिवलिंग देखने के बाद क्या करें?

अगर आपने सपने में शिवलिंग देखा है, तो आपको सुबह उठकर स्नान करने के बाद शिव मंदिर जरूर जाना चाहिए. अगर ऐसा संभव नहीं है, तो घर पर ही भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें विशेष चीजें अर्पित करें. साथ ही सच्चे मन से पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से आपके जीवन में बहुत लाभ होगा.