Swapna Shastra: सपने में यह चीजे देखना शुभ होता है या अशुभ, और क्या होता है इनका अर्थ जानिए

By charpesuraj5@gmail.com

Published on:

Follow Us

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में सपनों के आधार पर भविष्यफल बताया जाता है. हर सपना किसी न किसी चीज का संकेत देता है. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ. माना जाता है कि सपने में कुछ चीजें देखना आने वाली परेशानियों का संकेत हो सकता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ अशुभ स्वप्नों के बारे में.

यह भी पढ़े- Budh Gochar: बुध का उल्टा चक्कर इन राशियों की चमका सकता है किस्मत, जानिए कौनसी है वो

सपने में कैंची देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कैंची देखना अशुभ माना जाता है. कैंची देखना रिश्तों में दरार का संकेत होता है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में जातक का अपने परिवार से दूर होना पड़ सकता है या पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव आ सकता है.

सपने में बाल झड़ते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद के या किसी और के बाल झड़ते हुए देखना आर्थिक परेशानी का संकेत होता है. इसका मतलब है कि जातक को भविष्य में किसी आर्थिक दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में सूखे फूलों की माला देखना

स्वप्न शास्त्र में सपने में सूखे फूलों की माला देखना भी अशुभ माना जाता है. यह किसी बुरे समाचार का संकेत होता है.

सपने में रोता हुआ बच्चा देखना

सपने में रोता हुआ बच्चा देखना भी अशुभ माना जाता है. यह धन हानि का संकेत देता है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको उधार लेना पड़ सकता है.

सपने में किसी का मुंडन संस्कार होते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी का मुंडन संस्कार होते हुए देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. सपने में मुंडन किसी बुरे समाचार, मृत्यु आदि का संकेत होता है.