Swapna Shastra: ब्रह्म मुहूर्त में दिख जाए यह शुभ स्वपन, जानिए कौनसे है सपने वह

By charpesuraj5@gmail.com

Published on:

Follow Us

Swapna Shastra: हिंदू धर्म में ब्रह्म मुहूर्त में उठना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति नियमित रूप से ब्रह्म मुहूर्त में उठता है, उसके जीवन की कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ब्रह्म मुहूर्त का समय बहुत महत्वपूर्ण होता है. ग्रंथों के अनुसार, ब्रह्म मुहूर्त यानी सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच देखे गए सपने अक्सर सच साबित होते हैं. आज हम आपको उन्हीं सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें ब्रह्म मुहूर्त में देखना बहुत शुभ होता है. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में.

यह भी पढ़े- Panchang: 24 जून 2024 का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल, जानिए कल का पचांग

स्वप्न में नदी में डुबकी लगाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप ब्रह्म मुहूर्त में खुद को नदी में डुबकी लगाते या स्नान करते हुए देखते हैं, तो यह शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको रुका हुआ या उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है. साथ ही, अगर आपने पहले कोई निवेश किया था, तो उसका भी अच्छा लाभ मिल सकता है.

स्वप्न में अनाज का ढेर देखना

अगर आपको ब्रह्म मुहूर्त के दौरान सपने में अनाज का ढेर दिखाई देता है या आप खुद को अनाज के ढेर पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत हो सकता है. इसका मतलब है कि भविष्य में आपको धन का बहुत बड़ा लाभ हो सकता है.

स्वप्न में हंसता हुआ बच्चा देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप ब्रह्म मुहूर्त के दौरान सपने में किसी बच्चे को हंसते या मस्ती करते हुए देखते हैं, तो आपका सुनहरा समय शुरू हो सकता है. इसका मतलब है कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर है और आपको धन प्राप्ति भी हो सकती है.

स्वप्न में दांत टूटना

अगर आप ब्रह्म मुहूर्त के दौरान सपने में दांत टूटते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको नौकरी या व्यापार में भारी मुनाफा हो सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में दांत टूटना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है.

स्वप्न में कलश देखना

अगर आप सपने में कलश देखते हैं, तो यह शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इसका मतलब है कि भविष्य में आपको धन का अपार लाभ और संपत्ति में वृद्धि हो सकती है.