FIFA WORLD CUP 2022: स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फैंस को दिया बहुत बड़ा झड़का, अब नहीं खेलेंगे फुटबॉल, देखे पूरी खबर

0
40

FIFA WORLD CUP 2022: स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फैंस को दिया बहुत बड़ा झड़का, अब नहीं खेलेंगे फुटबॉल, देखे पूरी खबर फुटबॉल का महाकुंभ कतर में जारी है। सभी फुटबॉल फैंस हर मुकाबले का जमकर लुफ्त उठा रहे हैं। फुटबॉल के महाकुंभ से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने फैंस को एक बड़ा झटका दिया है। उनसे जुड़ी इस खबर ने फैंस को मायूस कर दिया हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सफर मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ खत्म हुआ(Cristiano Ronaldo’s journey ends with Manchester United)

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ सफर समाप्त हो गया है। यानी कि अब 37 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो तत्काल प्रभाव मैनचेस्टर यूनाइटेड का पार्ट नहीं होंगे। क्लब और रोनाल्डो के बीच हुए आपसी समझौते के बाद यह खबर सामने आई है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इसे लेकर एक बयान भी जारी किया।

जाने क्या कहा क्लब ने बयान में(Know what the club said in the statement)

क्लब ने बयान में कहा क्रिस्टियानो रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ रहे हैं। आपसी समझौते के बाद यह फैसला हुआ है। क्लब उन्हें टीम के लिए दो सीजन बिताने एवं शानदार योगदान देने के लिए धन्यवाद देती है। उन्होंने टीम के लिए 346 मैचों में 145 गोल किए। उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं। मैनचेस्टर यूनाइटेड में हर किसी का ध्यान एरिक टेन हैग के मार्गदर्शन में टीम की प्रगति को जारी रखने और पिच पर सफलता प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने पर केंद्रित है।

यह भी पढ़े- यह अद्भुत 1 रुपए का सिक्का चमका देगा किस्मत, तुरंत बना देगा लखपति जाने बेचने का तरीका

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इंटरव्यू में क्लब की बताई ये बात(Cristiano Ronaldo told this thing about the club in the interview)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था, जिसके बाद क्लब और इस फुटबॉलर के बीच रिश्ते काफी तल्ख हो गए थे। अपने इंटरव्यू में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब, उसके ऑनर्स और पूर्व खिलाड़ियों पर निशाना साधा था। साथ ही रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक-ग्लेजर्स परिवार पर टीम और उसके खिलाड़ियों की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया। बाद में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इस इंटरव्यू की जांच शुरू कर दी थी।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने धोखेबाजी का आरोप लगाया था क्लब पर (Cristiano Ronaldo accused the club of cheating)

रोनाल्डो ने पियर्स मॉर्गन को दिए इस इंटरव्यू में कहा, ‘एलेक्स फर्ग्यूसन के जाने के बाद से क्लब ने प्रगति नहीं की है। मेरे मन में मैनेजर एरिक टैन हेग के लिए सम्मान नहीं है क्योंकि वह मेरे लिए सम्मान नहीं दिखाते हैं। अगर आप मेरे लिए सम्मान नहीं रखते हैं, तो मैं आपके लिए कभी भी सम्मान नहीं रखूंगा। रोनाल्डो से इंटरव्यू में भी यह भी पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है यूनाइटेड के कुछ टॉप अधिकारी उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे थे तो उन्होंने कहा था, ‘हां, केवल कोच ही नहीं बल्कि क्लब के तीन-चार अन्य अधिकारी भी ऐसा प्रयास कर रहे हैं। मुझे ऐसी फीलिंग आ रही है कि जैसे मुझे धोखा दिया गया।’

216 करोड़ रुपए की डील हुई थी रोनाल्डो और क्लब के बीच (There was a deal of Rs 216 crore between Ronaldo and the club)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2021 में इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े थे। दोनों के बीच लगभग 216 करोड़ रुपए की भारी भरकम डील हुई थी। रोनाल्डो इससे पहले जुवेंटस की ओर से खेलते थे। वैसे रोनाल्डो 2003-09 के दौरान भी मैनचेस्टर यूनाइटेड का पार्ट रह चुके थे। क्रिस्टियानो रोनाल्डो फिलहाल फीफा वर्ल्ड कप के लिए कतर में हैं।