मात्र 2 हजार रुपयों में घर लाये छोटा पैक बड़ा धमाका, सबसे सस्ती कार लॉन्च हुई अपने नए अवतार में

0
64
PMV Electric car

PMV Electric Car सबसे सस्ती EV कार PMV Electric बुधवार को लॉन्च हो गई है। टू सीटर इस कार में बैठकर आपको स्पोर्ट्स कार का अहसास मिलेगा। मुंबई बेस्ड स्टार्टअप कंपनी पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV Electric) की इस कार का नाम PMV EaS-E है। यह microcar आपको महज 4.79 लाख रुपये में मिलेगी। लंबे समय से लोग इसका इंतजार कर रहे थे। लॉन्च होने के पहले ही इस कार की 6000 यूनिट्स की बुकिंग भी हो चुकी है।

मात्र 2 हजार रुपयों में घर लाये छोटा पैक बड़ा धमाका, कार में चार दरवाजे हैं। दो सीट हैं। यह सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक चलेगी। कंपनी की वेबसाइट पर जाकर केवल 2 हजार रुपए में कार बुक कर सकते हैं। अगले साल कंपनी इसकी डिलीवरी करेगी।

देखिये इस सस्ती कार के जबरदस्त फीचर्स

कार की लंबाई 2915 एमएम, चौड़ाई 1157 एमएम और उंचाई 1600 एमएम है। इसकी 170 एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस है और 2087 एमएम का व्हीलबेस है। कार का वजन 550 किलोग्राम है। इसमें सर्कूलर हेडलैंप, एलईडी लाइट बार है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, क्रूज़ कंट्रोल, एयरबैग व सीट बेल्ट है। म्यूजिक कंट्रोल, कनेक्टेड स्मार्टफोन पर कॉल, फीट-फ्री ड्राइविंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑनबोर्ड नेविगेशन,कंट्रोल मिलेगा।

यह भी पढ़े:- Pulser 125 के नए फाइबर एडिशन ने Automobile सेक्टर में रखा पहला कदम, पुराणी Pulser के मुकाबले कम कीमत में बम फीचर्स

दमदार बैटरी के साथ

इसकी दमदार बैटरी है। जिसे 15 एम्पीयर के घरेलू सॉकेट से भी कनेक्ट कर चार्ज किया जा सकता है। इसके लिए अलग से सॉकेट लगाने की जरूरत नहीं है। इसमें 3 kW का एसी चार्जर और एक बार में बैटरी फुल होने में 4 घंटे का समय लगता है। कार में इलेक्ट्रिक मोटर 13 hp की पावर और 50Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। केवल 5 सेकेंड में यह 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने लगती है। इसमें 4G कनेक्टिविटी फीचर है।

यह भी पढ़े:- Electric Splendor ने Automobile सेक्टर में रखा कदम, धांसू लुक और जबरदस्त रेंज की साथ मचा रही भौकाल

दिखाएगी ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना जलवा

खासकर संकरी गलियों व बाजारों के लिए इस कॉम्पैक्ट कार को डिजाइन किया गया है। पार्किंग के लिए कम जगह लेगी। भीड़भाड़ में आसानी से निकल जाएगी। इससे पहले पीएमवी इलेक्ट्रिक के संस्थापक कल्पित पटेल ने कहा था हम आधिकारिक तौर पर उत्पाद को लॉन्च करते हुए रोमांचित हैं।यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा क्योंकि हमने एक भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित एक विश्व स्तरीय उत्पाद बनाया है। हम देश का विद्युतीकरण करने ओर एक नया सेगमेंट पेश करने के लिए तत्पर हैं, जिसे पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (पीएमवी) कहा जाता है, जिसका उद्देश्य रोजमर्रा के उपयोग के लिए बनाया गया है।