Sirohi Goat Farming: ये नस्ल की बकरी का पालन कर बन जाओगे धन्ना सेठ, जाने पूरी डिटेल्स…

maxresdefault 2024 03 26T102037.312

Sirohi Goat Farming: ये नस्ल की बकरी का पालन कर बन जाओगे धन्ना सेठ, जाने पूरी डिटेल्स…किसान भाइयो अगर आप भी अपने गांव पर खेती के साथ कोई अच्छा सा तगड़ा मुनाफा कमा के देने वाला साइड बिजनेस करना चाहते हो और आपको समझ नहीं आ रहा की आप क्या करे तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे कर आप अच्छा तगड़ा मुनाफा कमा सकते है।

यह भी पढ़े : – OnePlus का ये 5G स्मार्टफोन भा गया लड़कियों को, दनदना बना रही रील्स, देखे झक्कास कैमरा और कीमत…

बकरी पालन कर कमा सकते हो लाखो रूपए

भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की अगर आप भी खेती के साथ कोई बिजनेस करने का सोच रहे हो तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की आप खेती साथ साथ बकरी पालन का बिजनेस कर तगड़ा मुनाफा कमा सकते है।

यह भी पढ़े : – 5G की दुनिया में अपना रुबाब जमाने आया Realme का चार्मिंग लुक स्मार्टफोन, देख तगड़ी कैमरा क्वालिटी और कीमत

सिरोही नस्ल की बकरी का पालन कर बन जाओगे धन्ना सेठ

भाइयो हम आपको बता दे की आज कल मार्केट में बकरे और बकरी की मांग काफी ज्यादा बढते नजर आ रही है ऐसे में आज कल अधिकतर लोग बकरी पालन का व्यवसाय कर रहे है अच्छा खासा मुनाफा कमा रहे है वही आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा की आप किस नस्ल के बकरी पालन का बिजनेस कर रहे है इसमें आपको अच्छी डिमांडिंग नस्ल के बकरे और बकरी का पालन करना होगा तब आप अधिक मुनाफा कमा सकते है जी हां वही हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की मार्केट में सिरोही नस्ल की बकरी की मांग काफी ज्यादा होती है ऐसे में आप ये नस्ल की बकरी का पालन कर आप लाखो का मुनाफा कमा सकते है।

सिरोही नस्ल बकरी की खासियत

किसान भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की सिरोही नस्ल बकरी की कई खासियत है जिसकी वजह से इस बकरी की मार्केट में खूब डिमांड रहती है वही हम आपकी जानकरी के लिए आपको बता दे की ये नस्ल की बकरी एक समय में 1 लीटर तक दूध दे सकती है। बता दें कि बकरी की 37 नस्लों में सिरोहि नस्ल की बकरी ही एक ऐसी बकरी है जिसको पालने में खर्च काफी कम आता है वही लोगो का मानना है की ये नस्ल की बकरी का दूध काफी लाभदायक होता है, जिसके कारण इस बकरी की डिमांड बनी रहती है।

ये नस्ल की बकरी का पालन कर बन जाओगे धन्ना सेठ, जाने पूरी डिटेल्स…

सिरोही नस्ल की बकरी पहचान

भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की सिरोही नस्ल की बकरियां आकार में कुछ छोटी होता हैं और इनके शरीर का रंग भूरा होता है। इनके कान कुछ लंबे होते हैं और इनके बाल आकार में छोटे तथा कुछ मोटे होते हैं व इनके सींग मुड़े हुए होते हैं। और वही हम आपको बता दे की ये नस्ल की बकरियां राजस्थान, गुजरात तथा उत्तर प्रदेश के राज्यों खूब पाली जाती है अगर आप इस नस्ल की बकरी का पालन करना चाहते है तो आप इन राज्यों से लाकर पालन कर सकते है और काफी तगड़ा मुनफा कमा सकते है।