Monday, January 30, 2023
Homeखेल / क्रिकेटशुभमन गिल हैदराबाद में रचा इतिहास पीछे रह गए सचिन और कोहली...

शुभमन गिल हैदराबाद में रचा इतिहास पीछे रह गए सचिन और कोहली बना डाला ये रिकॉर्ड

शुभमन गिल हैदराबाद में रचा इतिहास पीछे रह गए सचिन और कोहली बना डाला ये रिकॉर्ड। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में कमाल दिखाया. भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से सफाया किया है. आज से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों सीरीज का आगाज कर रही है. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा. इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बना डाला.

भारत और न्यूजीलैंड के बिच में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कर रही हैं. भारत ने यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया यहां 3 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा और टीम को मजबूती दी.

शुभमन गिल हैदराबाद में रचा इतिहास पीछे रह गए सचिन और कोहली बना डाला ये रिकॉर्ड

pic 5 1

यह भी पढ़े :- क्रिकेट की सबसे हॉट महिला एंकर है ये हसीना फोटोज देख आपका भी आ जायेगा दिल

शुभमन गिल ने सचिन और कोहली,धवन सबको छोड़ा पीछे

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सचिन और कोहली,धवन सबको छोड़ा पीछे इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बना दिया. दिलचस्प है कि उन्होंने अपनी इस पारी से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, दिग्गज विराट कोहली और धुरंधर ओपनर शिखर धवन को पछाड़ दिया. टीम इंडिया यहां 3 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. केएल राहुल और अक्षर पटेल निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि श्रेयस अय्यर चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. उनकी जगह हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और ईशान किशन को मौका दिया है.

87 गेंदों पर पूरी की इंटरनेशनल वनडे की तीसरी सेंचुरी

87 गेंदों पर पूरी की इंटरनेशनल वनडे की तीसरी सेंचुरी मुकाबले में रोहित ने शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज किया और दोनों ने मिलकर 60 रन की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित 34 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन गिल जमे रहे. गिल ने फिर 87 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. यह उनके वनडे इंटरनेशनल करियर की तीसरी सेंचुरी है. उन्होंने मिचेल सैंटनर के पारी के 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा और फिर अगली ही गेंद पर सिंगल लेते हुए निजी स्कोर 100 पर पहुंचाया. शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 8 विकेट पर 349 रन का स्कोर बनाया है.

शुभमन गिल हैदराबाद में रचा इतिहास पीछे रह गए सचिन और कोहली बना डाला ये रिकॉर्ड

shubman gill 100 ind vs ban

शुभमन गिल रचा इतिहास 19वीं वनडे पारी में ही 1000 रन का आंकड़ा पार

शुभमन गिल (Shubman Gill) रचा इतिहास 19वीं वनडे पारी में ही 1000 रन का आंकड़ा पार शुभमन गिल ने इस तरह अपनी 19वीं वनडे पारी में ही 1000 रन का आंकड़ा पार कर दिया. इस मैच से पहले तक उनके नाम 18 वनडे मैचों की 18 पारियों में कुल 894 रन थे. जैसे ही उन्होंने हैदराबाद में निजी स्कोर 106 पर पहुंचाया, वह भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. वहीं, महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर से भी काफी आगे निकल गए. सचिन ने 34 वनडे पारियों में 1000 रन पूरे किए थे.शुभमन गिल ने आज के मैच में 208 बनाए और भारत ने न्यूजीलैंड को 350 रन का लक्ष्य दिया।

शुभमन गिल ने 145 गेंदों में पूरा किया दोहरा शतक

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 145 गेंदों में पूरा किया दोहरा शतक शुभमन गिल ने 145 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। वह 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में गिल ने 9 चौके और 19 चौके लगाए। वह भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए। उनका विकेट हेनरी शिप्ली को मिला। 48वें ओवर के बाद शुभमन गिल 182 रन बनाकर खेल रहे हैं। लॉकी फर्ग्यूसन के खिलाफ उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया।

शुभमन गिल हैदराबाद में रचा इतिहास पीछे रह गए सचिन और कोहली बना डाला ये रिकॉर्ड

Shubman Gill WI vs IND 1024x536 1

यह भी पढ़े :- KL Rahul Athiya Shetty : केएल राहुल और बेटी अथिया की शादी को लेकर सुनील शेट्टी ने कहा- वो हमारी लड़की है, हम चाहते…

वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने शुभमन गिल

शुभमन गिल (Shubman Gill) वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ा। भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन बनाए। शुभमन गिल के अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान रोहित शर्मा ने 34 और सूर्यकुमार यादव ने 31 रनों का योगदान दिया। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल ने रोहित शर्मा के साथ 60 रनों की साझेदारी बनाई।

RELATED ARTICLES

Most Popular