Monday, February 6, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटSell Your Old Coins And Notes 2023 : यहाँ क्लिक कर बेचे...

Sell Your Old Coins And Notes 2023 : यहाँ क्लिक कर बेचे पुराने सिक्के नोट मिलेंगे लाखो जानिए तरीका

Sell Your Old Coins And Notes 2023 :- यहाँ क्लिक कर बेचे पुराने सिक्के नोट मिलेंगे लाखो जानिए तरीका। अगर आप भी घर बैठे कमाई करना चाहते हैं, तो आपको अपने घर में ही कमाई का यह तरीका खोजना पड़ेगा। कई लोगों को पुराने नोट और सिक्कों के संग्रह करने का शौक होता है। अगर आप भी पुराने नोट या सिक्के जमा करने का शौक रखते हैं, तो यह आपके लिए कमाई का जरिया बन सकता है। समय के अनुसार, उन पुराने नोटों और सिक्कों की कीमत बहुत अधिक हो जाती है। दुनिया में लोगों को अजीबोगरीब चीजें इकट्ठा करने का बहुत शौक होता है। और पता नहीं कब कोई चीज अमूल्य हो जाए, आइए जानते हैं पुराने नोट के बारे में जिसे बेचकर आपको हजारों रुपए मिल सकते हैं। 

अगर आपके पास इनमें से कोई अनोखा नोट है, तो आप उसे ऑनलाइन बेच सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जहां आप दुर्लभ सिक्कों और नोटों को ऊंचे दाम पर बेच और खरीद सकते हैं। सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन बेचने के लिए आपको एक विक्रेता के रूप में एक खाता बनाना होगा। इसके बाद आप जिस नोट, सिक्के को बेचना चाहते हैं उसकी फोटो अपलोड करें। फिर, अपना फोन नंबर और ई-मेल पता प्रदान करें। खरीदारी में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा। आइये आपको बताते है  coinbazaar.com पर कैसे बेचे पुराने सिक्के-नोट जानिए।

यह भी पढ़े :- 786 नंबर की सीरीज वाले नोट से बने मालामाल एक नोट के मिलेंगे 5 लाख जानिए कैसे

कहाँ सेल करे पुराने सिक्के-नोट

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होता है की पुरानी नोट और सिक्कों को कैसे बेचा जाए। आप ऑनलाइन के माध्यम से पुराने नोट और सिक्के को बेच सकते हैं। किस तरीका से बेचेंगे इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस नीचे की तरफ बताई गई है।

  1. अपने पुराने नोट और सिक्कों बेचने के लिए सबसे पहले दिए हुए लिंक की मदद से coinbazaar.com आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. या आपको एक अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा।
  3. अकाउंट क्रिएट हो जाने के बाद अपना व्यक्तिगत विवरण भरें और सबमिट करें।
  4. मोबाइल ऐप में भी आप अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें और आपके डैशबोर्ड में जाएं।
  5. यहां आपको स्टोर मैनेजर के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  6. जहां आपको अपने पुराने सिक्के तथा पुराने नोट के संबंधित जानकारी दर्ज करके शेयर करना होता है।
  7. जिससे कि पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले खरीदारों द्वारा इसे खरीदा जाता है।

(डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है। बैतूल समाचार अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

RELATED ARTICLES

Most Popular