Ration Card Update: सरकार ने राशन कार्ड धारक को दिया दिवाली का तोफा, जानकर ख़ुशी से झूम उठोगे

0
129
ration card udate

Ration Card Update: सरकार ने राशन कार्ड धारक को दिया दिवाली का तोफा, जानकर ख़ुशी से झूम उठोगे राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आपकी दिवाली (Diwali 2022) इस बार शानदार रहेगी। अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने मुफ्त राशन योजना को दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इसके बाद राज्य सरकारें कार्डधारकों के लिए घोषणाएं भी कर रही हैं। इसी क्रम में अब सरकार ने चीनी के दाम कम करने का बड़ा फैसला लिया है. इतना ही नहीं आपको किराना सामन 100 रुपये में मिल जाएगा।

अब चीनी के लिए देने होंगे इतने रुपये ( Now you will have to pay so much money for sugar )

बढ़ती महंगाई को देखते हुए सरकार ने चीनी के दाम कम करने का ऐलान किया है. इसके बाद अब आपको चीनी के लिए मात्र 20 रुपये प्रति किलो देना होगा। सरकार की इस घोषणा का लाभ अंत्योदय कार्ड धारकों को मिलेगा। सरकार के इस ऐलान से कार्डधारकों के बीच बढ़ती महंगाई से राहत मिली है. त्योहारी सीजन में सरकार द्वारा दी जा रही इस सुविधा से मुफ्त राशन का लाभ उठा रहे लोग खुश हैं और उनका कहना है कि सरकार ने इस घोषणा से दिल जीत लिया है.

यह भी पढ़े- Alia Bhatt की pregnancy को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, क्या शादी के पहले ही बन चुकी थी आलिया माँ, जानिए पूरी खबर

महाराष्ट्र सरकार ने की घोषणा ( Maharashtra government announced )

केंद्र सरकार की घोषणाओं के साथ-साथ राज्य सरकारें भी दिवाली का तोहफा दे रही हैं। त्योहार के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक खास घोषणा की है. इसके तहत सरकार आपको मात्र 100 रुपये में किराने का सामान दे रही है। इसमें आपको एक किलो रवा (सूजी), खाद्य तेल, पीली दाल और मूंगफली 00 रुपये में मिलेगी। केंद्र सरकार की मुफ्त राशन योजना को दिसंबर तक बढ़ाए जाने से जहां देशभर के कार्डधारकों में खुशी की लहर है, वहीं महाराष्ट्र सरकार की इस घोषणा ने राज्य के राशन कार्ड धारकों की दिवाली और भी ज्यादा रोशन कर दी है.