Wednesday, February 8, 2023
HomeदेशSariya Cement Ka Bhav: सातवे आसमान से सीधे निचे गिरे सरिया-सीमेंट के...

Sariya Cement Ka Bhav: सातवे आसमान से सीधे निचे गिरे सरिया-सीमेंट के दाम, अपना घर बनाने का सपना होगा साकार

सपना एक वह शब्द है जो हर व्यक्ति अपने जीवन के सफर में देखता है। व्यक्ति जब इस संसार पर आता है तो वह सपनों के सहारे ही जीवन आगे बढ़ाता है। इंसान जैसे-जैसे बड़ा होता है वैसे-वैसे ही उसकी इच्छाएं भी बड़ी होती चली जाती है। एक युवा व्यक्ति हमेशा अपने जीवन में यही सपना देखता है कि सबसे पहली कमाई के इकठठे पैसे से वह एक सपनों जैसा घर तैयार करवाये। इसके बाद जीवन आगे बढ़ाया जाये। लेकिन इस वर्तमान के इस महंगाई के समय में अब चीज दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है।

Sariya Cement Ka Bhav: सातवे आसमान से सीधे निचे गिरे सरिया-सीमेंट के दाम, अपना घर बनाने का सपना होगा साकार

यह भी पढ़े : हर महीने 25 लाख की आमदनी देने वाले भैंसे ने मालिक को बनाया करोड़पति, इस भैंसे का स्पर्म है कीमती, खरीदने वालों की लगी लाइन

घर, मकान बनाने के लिए भी अनेक मेटेरियल की जरूरत पड़ती है। इस समय घर, मकान में इस्तेमाल किये जाने वाले हर मेटेरियल के दाम आसमान छू रहे हैं। आज हम घर, मकान बनाने में काम आने वाले मुख्य चीजों सरिया और सीमेंट के दामों के बारे में बात कर रहे हैं। तो बता दें कि वर्तमान समय में अगर कोई व्यक्ति घर, मकान बनाने की सोच रहा है तो उसके लिए एक अच्छा अवसर है, क्योंकि अभी सरिया और सीमेंट के दाम सामान्य स्तर पर चल रहे हैं। नीले आसमान से नीचे गिरे सरिया सीमेंट के दाम, अब इतने रूपये सस्ते हुये रेट, जानिए ताजा रेट।

हर समय घटते व बढ़ते रहते हैं सरिया सीमेंट के दाम

image 345

सातवे आसमान से सीधे निचे गिरे सरिया-सीमेंट के दाम, अपना घर बनाने का सपना होगा साकार

जानकारी के मुताबिक बता दें कि घर, मकान में इस्तेमाल आने वाली सामग्री सरिया और सीमेंट के दाम समय-समय पर घटते और बढ़ते रहते हैं। इनकी स्थिति एक समय जैसी नहीं रहती है। कभी रेट बढ़ जाते हैं तो कभी रेट घट भी जाते हैं। ऐसे में जो व्यक्ति घर, मकान बनाने की सोच रहा है वह पहले घर, मकान में आने वाली सामग्री के बारे में अच्छे से पता कर ले इसके बाद मकान का कार्य लगाया जाये।

यह भी पढ़े : OnePlus मार्केट में ग़दर मचाने ला रहा है 16GB रैम वाला 11R 5G Smartphone देगा iPhone 14 सीरीज को टक्कर

Sariya Cement Ka bhav: वर्तमान समय में यह चल रहे ताजा रेट

ताजा जानकारी के अनुसार बता दें कि घर, मकान में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री अभी सामान्य स्थिति पर बनी हुई है। ऐसे में जो व्यक्ति अगर घर मकान बनाने की इस समय सोच रहा है तो वह सोच को परिवर्तन कर तुरंत ही घर, मकान का कार्य लगा दे। अभी सरिया के रेट की बात करें तो सरिया का रेट 70000 प्रति टन के आसपास चल रहा है। जबकि सीमेंट के रेट की बात करें तो सीमेंट का रेट 400 रूपये प्रति बोरी के नीचे चल रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular