सर्दियों के शुरुआती महीनों मे कर ले यह बिज़नेस, इस बिज़नेस मे होगा दिन के हजारों रुपए का फायदा, जाने क्या है बिज़नेस

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

सर्दियों के शुरुआती महीनों मे कर ले यह बिज़नेस, इस बिज़नेस मे होगा दिन के हजारों रुपए का फायदा, जाने क्या है बिज़नेस

सर्दियों के चार महीने कर लो यह बिज़नेस होगी साल भर की कमाई, होता है 4% ज्यादा मुनाफा, अगर आप एक वूलन क्लोथ व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इन ठंड के मौसम में यह एक उत्कृष्ट विचार हो सकता है। क्योंकि ठंड का मौसम अब शुरू हो गया है, और इसका मतलब है कि गर्म कपड़ों की मांग बढ़ जाती है। आप इसके जरिए 2-3 महीनों में एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

सर्दियों मे इस बिज़नेस को ऐसे करे शुरू

ठंड के मौसम में, स्वेटर, शॉल, और अन्य वस्त्रों की मांग बढ़ जाती है, और इसका लाभ उठा सकते हैं। अगर आपको खुद की दुकान नहीं चलानी है, तो आप होलसेल व्यापार में भी सफलता पा सकते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले समय में गर्म कपड़ों की मांग और भी बढ़ जाएगी।

image 357

यह भी पढ़े :-Health tips: रोजाना खाली पेट भीगे हुए खजूर खाने से होंगे ये फायदे, इन बीमारियों से मिलेगा छुटकारा!

इसलिए, अपनी दुकान पर उन वस्त्रों का चयन करें जिनकी मांग हो, ताकि आपकी बिक्री में कोई रुकावट न हो। सर्दियों के मौसम में लोग गर्म कपड़ों का उपयोग सुरक्षा के लिए करते हैं, और हर सीज़न नए विंटर वियर्स बाजार में आते हैं। वूलन वस्त्र व्यापार शुरू करने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार की वस्त्रों का विस्तार संग्रहण करना होगा।

बिज़नेस मे होगा 2 से 3 लाख का खर्च

जितनी अधिक वैरायटी होगी, लोग उतना ही अधिक खरीदेंगे। इस तरह, सर्दियों के मौसम में लाखों रुपये कमा सकते हैं। सर्दियों के वस्त्रों को ऑनलाइन या ऑफलाइन, अपनी सुविधानुसार, बेच सकते हैं। इस व्यापार को शुरू करने के लिए, आपको 2 से 3 लाख रुपये में अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

image 359

यह भी पढ़े :-Infinix Hot 40 सीरीज हुई लॉन्च, सीरीज में तीन जबरदस्त स्मार्टफोन, देखें तस्वीरें और जाने फीचर्स

यदि आप छोटे स्तर पर काम करने का विचार बना रहे हैं। अगर आप बड़े स्तर पर काम शुरू करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए 5 से 7 लाख रुपये की आवश्यकता पड़ सकती है। यदि आप गर्म कपड़ों को होलसेल में खरीदना चाहते हैं, तो आप अच्छी कीमत पर खरीद सकते है।

गर्म कपड़ों के थोक व्यापारी

ऐसा करने के लिए, आप आपके उपयुक्त शहर से, जैसे कि पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, या उत्तर प्रदेश, आदि, से उनी कपड़ों के उत्पादन में अग्रणी राज्यों से इन्फ्यूज करने के लिए संभावना है।

image 360

यह सभी राज्य गर्म कपड़ों के थोक व्यापार में अग्रणी होते हैं। वैसे तो, आपके अपने निवास स्थल में भी गर्म कपड़ों के थोक व्यापार करने वाले व्यापारी उपलब्ध हो सकते हैं।

बिज़नेस मे इन बातों का रखें ध्यान

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि जगह जहाँ आप गोदाम स्थापित कर रहे हैं, वह खासकर शुष्क होनी चाहिए। ध्यान दें कि नमी वाला स्थान आपके ऊनी और गर्म कपड़ों के लिए हानीकारक है इसके अलावा मौसम आपकी कमाई का सबसे बड़ा आधार है. पेसो को बात करे तो आम तौर पर 30 से 40 फीसदी तक मुनाफा हासिल कर सकते हैं।

दिगम्बर बर्डे