सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे लक्षणों वाली लड़कियां होती है सर्वगुण सम्पन्न वधू और लाती है घर में धन सम्पति, जानिये

0
149
according to Samudrik Shastra

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे लक्षणों वाली लड़कियां होती है सर्वगुण सम्पन्न वधू और लाती है घर में लक्ष्मी, जानिये सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के अंगों के आकार-प्रकार, मौजूद तिलों को बहुत महत्व दिया गया है। वहीं माना जाता है कि इन लक्षणों वाली लड़कियां सर्वगुण संपन्न वधू साबित होती हैं और अपने ससुराल की रौनक कहलाती हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार according to Samudrik Shastra

सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न हिस्सों की बनावट, आकार-प्रकार, रंग और तिलों की स्थिति को बहुत महत्व दिया गया है। जिसके आधार पर किसी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी बातों को पता लगाया जा सकता है। वहीं कुछ ऐसे लक्षण होते हैं जो अगर किसी लड़की में हैं तो वह शादी के बाद एक अपने ससुराल वालों के लिए बहुत लकी साबित होती है और उसकी गुणों से घर में रौनक बनी रहती है। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वे लक्षण…

ऐसे लक्षणों वाली लड़किया लाती है धन सम्पति Girls with such traits bring wealth


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जिन लड़कियों की उंगलियां लंबी और खूबसूरत होती हैं वे शादी के बाद अपने पति के लिए सौभाग्यशाली साबित होती हैं और पति की तरक्की सहायक बनती हैं। साथ ये लड़कियां ससुराल में अपनी हर जिम्मेदारी को बखूबी तथा भरोसे के साथ निभाती हैं।

ऐसे लक्षणों वाली लड़कियां होती है सर्वगुण सम्पन्न वधू और लाती है घर में धन सम्पति girls with such traits are brides full of virtues and bring wealth to the house

इसके अलावा सामुद्रिक विज्ञान में मान्यता है कि जिनका माथा तीन अंगुल से अधिक चौड़ा और चंद्रमा के आकार का होता है वे लड़कियों भाग्य की बहुत धनी होती हैं। शादी के बाद ये लड़कियां जिस घर भी जाती हैं वहां हमेशा बरकत बनी रहती है।


जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा गोल, चौड़ा तथा लालिमा लिए होता है वे अपने जीवन में सफलता हासिल करने के साथ ही दूसरों के लिए उससे भी अधिक भाग्यशाली होती हैं।