सड़कों पर सननं-पिरिरिरी भागेगी Kawasaki की नई Ninja 650 बाइक, तगड़े इंजन और शानदार फीचर्स के साथ करेगी हवा से बात

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

New Kawasaki Ninja 650: सड़कों पर सननं-पिरिरिरी भागेगी Kawasaki की नई Ninja 650 बाइक, तगड़े इंजन और शानदार फीचर्स के साथ करेगी हवा से बात, Kawasaki ने भारतीय दोपहिया वाहन बाज़ार में अपनी जबरदस्त रेसिंग बाइक अपडेटेड निंजा 650 को अपने ग्राहकों के दिलो में खलबली मचाने के लिए लंच कर दिया है, कंपनी ने अपनी इस धाकड़ बाइक को OBD2 और नए उत्सर्जन मानकों के अनुरूप तैयार किया है, आइये जानते है इस धाकड़ बाइक के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में। …

New Kawasaki Ninja 650 का आकर्षक डिज़ाइन

image 378

कंपनी ने अपनी इस New Kawasaki Ninja 650 की डिज़ाइन में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है, इस बाइक का डिज़ाइन पहले के समान ही है, जिसमें फुली-फेयर्ड स्टाइलिंग, ट्विन-पॉड LED हेडलैंप, फ्रंट एप्रन के ऊपर विंडशील्ड, फ्लोटिंग टेल सेक्शन के साथ स्टेप-अप सीट और अंडरबेली एग्जॉस्ट शामिल है. इसे कावासाकी रेसिंग टीम ग्राफिक्स के साथ सिंगल लाइम ग्रीन पेंट स्कीम में पेश करना जारी रखा गया है.

यह भी पढ़े: 27KM माइलेज के साथ भौकाल मचा रही Maruti की नई Celerio, दमदार इंजन और लक्ज़री फीचर्स के साथ कीमत सिर्फ इतनी

New Kawasaki Ninja 650 का धाकड़ इंजन

image 379

New Kawasaki Ninja 650 के पॉवरफुल इंजन की बात करे तो Ninja 650 में पहले वाला 649cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन ही लगा है, जो अब E20 के अनुरूप है. यह इंजन 8,000rpm पर 67.3bhp की शक्ति और 6,700rpm पर 64 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. चेन ड्राइव के माध्यम से 6-स्पीड ट्रांसमिशन द्वारा पिछले व्हील में पावर जाती है.

New Kawasaki Ninja 650 का मोनो-शॉक और अन्य फीचर्स

image 380

कंपनी ने अपनी इस धाकड़ बाइक में फर्राटेदार रफ़्तार और जबरदस्त फीचर्स के साथ पेश किया है,Kawasaki Ninja 650 कलर TFT इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कावासाकी के राइडोलॉजी एप्लिकेशन के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स से लैस है. निंजा 650 ट्रेलिस फ्रेम पर बनी है, जो 41 mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक के साथ आती है. जो इसके लुक को और भी आकर्षक बनती है।

यह भी पढ़े: 125cc सेगमेंट में अपना जलवा बिखरने आई Keeway की रेट्रो बाइक, डैशिंग लुक और तगड़े माइलेज के साथ देखे कीमत…

New Kawasaki Ninja 650 के सुरक्षा फीचर्स

image 381

कंपनी ने अपने ग्राहकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए इस धाकड़ बाइक में ब्रेकिंग के लिए डुअल चैनल ABS के साथ दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक हैं. बाइक 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है, जिसमें 120/70-सेक्शन फ्रंट और 160/60-सेक्शन रियर ट्यूबलेस टायर लगे हैं. जो इसको जबरदस्त लुक प्रदान करते है।

New Kawasaki Ninja 650 की कीमत

New Kawasaki Ninja 650 की कीमत के बारे में बात करे तो कमपनी ने अपनी इस बाइक को पुराने मॉडल से थोड़ी महंगी कीमत के साथ पेश किया है.कम्पनी ने इस बाइक को 7.16 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च कर दिया है.