Sachin Tendulkar: ये सचिन ने क्या किया,सब फैंस देख कर हुए हैरान देखे रोड सेफ्टी मैच का ये वीडियो

0
213
Sachin-Tendulkar

Sachin Tendulkar: ये सचिन ने क्या किया,सब फैंस देख कर हुए हैरान देखे रोड सेफ्टी मैच का ये वीडियो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आपने करियर के महानतम गेंदबाजों के छक्के छुड़ा के रखे थे कोई भी गेंदबाज सचिन को परेशानी में नहीं दाल पता था सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में दुनिया के हर बड़े गेंदबाज की धुनाई की थी. सचिन भले ही क्रिकेट से रिटायर्ड हो चुके हो पर आपने दिल से क्रिकेट को नहीं निकाल पाए है इस लिए उन्हें खलने के लिए कोई नहीं रूक सकता ना ही उनकी उम्र और ना ही कोई बॉलर. आज भले ही सचिन 49 के हो गए हों लेकिन उनका खेल आज भी वैसा ही है.जैसा वो रिटायर्ड होने से पहले खेलते थे। हाल ही में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में फैंस को फिर से मास्टर ब्लास्टर की क्लास देखने का मौका मिला जहां उन्होंने 156 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले कीवी गेंदबाज के छक्के छुड़ा दिए.

इन शॉट्स ने फिर जीता फैंस का दिल

इंडियन लेजेंड्स टीम रोड सेफ्टी सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना कर रही थी. सचिन ओपनिंग करने उतरे थे. शेन बॉन्ड की गेंद पर सचिन तेंदुलकर ने शानदार हुक शॉट खेला और चौका जमाया. सचिन का यह शॉट देखकर फैंस के साथ गेंदबाज भी दंग रह गए. उन्हें देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वह लगभग 10 साल पहले रिटायरमेंट ले चुके हैं. वहीं एक और वीडियो वायरल हुआ जिसमें सचिन ने बैकफुट पर जाकर ऑफ साइड में चौका जमाया. सोशल मीडिया पर सचिन की शानदार बल्लेबाजी के वीडियो वायरल हो रहे हैं इस शॉट की शानदार टाइमिंग ने सभी फैंस का दिल जीत लिया. फैंस ने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि सचिन कई युवा खिलाड़ियों से भी बेहतर खेल रहे हैं.

नहीं हो पाया पूरा मैच

इस मैच को वैसे तो सब देखना कहते थे परन्तु बारिश के कारण यह मुकाबला पूरा नहीं हो सका. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा ओपनिंग करने उतरे. लगभग 5 ही ओवर का मैच हो पाया था जिसके बाद बारिश के कारण मुकाबले को रोकना पड़ा. भारत का स्कोर 5.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन था. जिस समय मैच रोका गया सचिन 13 गेंदों में 4 चौके की मदद से 19 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि सुरेश रैना 7 गेंद में 1 छक्के की बदौलत 9 के निजी स्कोर पर नाबाद रहे

सीहोर के आदिवासी बच्चो को किया मैच के लिए आमंत्रित

सचिन तेंदुलकर ने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के 55 आदिवासी बच्चों को सोमवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को देखने का मौका मिला. यह आमंत्रण परमार्थिक संगठन सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन (एसटीएफ) की पहल के तहत दिया गया. मुकाबले में कुछ देर बल्लेबाजी कर सके इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ होलकर स्टेडियम का चक्कर लगाते हुए करीब 20,000 दर्शकों को धन्यवाद दिया जो आखिरी पल तक मैच बहाल होने की उम्मीद लगाए बैठे थे. एसटीएफ के माध्यम से तेंदुलकर मध्यप्रदेश के दूर-दराज के कुछ इलाकों में आदिवासी बच्चों की बेहतरी के लिए विनायक लोहानी के परिवार फाउंडेशन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.