आरटीओ विभाग ने बसों की चेकिंग की, तीन बसों को कर लिया गया जब्त

By Pragya

Published on:

आरटीओ विभाग ने बसों की चेकिंग की, तीन बसों को कर लिया गया जब्त

गुना में बस जलने की घटना होने के बाद एक बार फिर प्रशासन के अधिकारियों की नींद को तोड़ दिया है। छतरपुर में वाहनों की चेकिंग तो होती है पर गंभीरता के साथ नहीं होती है। जबकि जिलेभर में लगातार अनफिट बसों के द्वारा यातायात नियमों का पालन किए बिना ही संचालन होने के आरोप लगते है। जब भी चेकिंग प्वाइंट लगाया लगता है। तब इस तरह की कमियां वाहनों में सामने नजर आती है।

46 बसों की जांच पड़ताल

यह भी पढ़े –नए वर्ष के लिए मंदिरों में विशेष तैयारियां, दर्शन के लिए की जा रही है विशेष व्यवस्थाएं

शुक्रवार को भी इसी तरह की कार्रवाई की गयी है। जहां आरटीओ की टीम ने 46 बसों की जांच पड़ताल की तो उनमें तीन बसें बिना फिटनेस के चलने की जानकारी सामने आयी है। जिनको जब्त कर आरटीओ कार्यालय में रखवा दिया गया है।

कलेक्टर संदीप जीआर ने जिले में चल रही बसों सहित अन्य वाहनों के परमिट, फिटनेस, ओवरलोडिंग सहित सुरक्षात्मक साधन उपलब्ध होने की आरटीओ को जांच करने के निर्देश भी दे दिया है। साथ ही अवैध रूप से बसों सहित अन्य वाहनों में सामान ट्रांसपोर्ट करने पर भी आरटीओ को सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिया गया है।

बसों को किया गया जब्त

यह भी पढ़े –छत्‍तीसगढ़ में कोरोना की सख्या काफी बढ़ती जा रही, 24 घंटों में कोरोना के 10 नए केश सामने आए

निर्देशों के पालन में शुक्रवार को आरटीओ की टीम द्वारा छतरपुर शहर के पन्ना एवं सागर रोड पर 46 बसों की सघन चेकिंग की गई. जहां फिटनेस नहीं होने पर तीनों बसों को जब्त कर लिया गया। दौरान बस संचालकों को कहा गया की गई बिना पूर्ण दस्तावेज और सुरक्षा के निर्धारित मापदण्डों एवं नियमों के अनुरूप ही बसों का संचालन किया जायेगा।

Pragya