न्यू एडिशन Royal Enfeild Himalyan में किये गयें काफ़ी बदलावों, लुक में और भी हसीन पॉवर में ज़बरदस्त

By Manu Verma

Published on:

Royal Enfield Himalayan 2023. भारतीय बाजार के क्रूजर बाइक सेगमेंट में फेमस कंपनी रॉयल एनफील्ड धमाल करने वाली है। कंपनी अपने लेटेस्ट और गजब के डिजाइन वाली नई जबरदस्त रॉयल एनफील्ड हिमालयन को ला रही रही है जिसका कंपनी ने हाल ही वीडियो ट्रेजर जारी कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने इसके आने के बारे में कई बार खुलासा कर चुकी है। जिसमें तो चलिए आपको बताते हैं नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) के बारे में क्या कुछ खासियत मिलने वाली है।

दरअसल कंपनी अपने प्लान के मुताबिक लगभग 5 मोटरसाइलिक को लॉन्च करने पर काम कर रही है, जिससे नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) के नए मॉडल का ग्राहको इंतज़ार लंबे समय से है। इससे पहले और हाल ही में इस बाइक को अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग में देखा गया है। नई बाइक में कई बड़े बदलाव के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

95848252

इन गजब खासियत में आ रही नई Royal Enfield Himalayan

खबर है कि कंपनी नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) में नया 450 सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन देने वाली है। जो 40 bhp की पावर और 37 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वही नई हिमालयन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच भी देखने को मिल सकता है। हालांकि कंपनी मौजूदा मॉडल में सिर्फ 5-स्पीड ट्रांसमिशन देती है।
इस नई नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन में नए LED लाइट्स के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स होगे। फ्रंट में अप-साइड-डाउन (USD) फॉर्क सस्पेंशन दिया जाएगा, जो कि आज तक रॉयल एनफील्ड की किसी भी बाइक में नहीं दिया गया है।


ये भी पढ़ें- कबाड़ के भाव पर मार्केट में मिल रहीं चमचमाती Hero Splendor Plus, जाने ख़रीदने का पूरा प्रोसेस

GQ India Royal Enfield Himalayan 4


नई Royal Enfield Himalayan

अभी कंपनी रॉयल एनफील्ड हिमालयन को सिंगल वेरिएंट और 6 रंगों में में सेल कर रही है। जिसकी कीमत 2.16 लाख रुपये से शुरू होकर 2.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है, हालांकि ग्राहकों को नए फीचर्स और अपडेट के बाद बाइक नया अवतार को खरीदने के लिए थोड़ा अधिक जेब ढीली करनी होगी।

Manu Verma