Wednesday, February 8, 2023
Homeहेल्थRose Water For Skin : गुलाब जल से त्वचा को मिलेंगा गुलाबों...

Rose Water For Skin : गुलाब जल से त्वचा को मिलेंगा गुलाबों सा निखार जानिए इसके उपयोग की विधि

Rose Water For Skin :- गुलाब जल से त्वचा को मिलेंगा गुलाबों सा निखार जानिए इसके उपयोग की विधि। आज हम आपको गुलाब जल (Rose Water For Glowing Skin) के उपयोग की ऐसी विधि बताने जा रहें हैं जो आपके चेहरे को देगी नेचरल और बेदाग निखार। गुलाब जल (Rose Water) का उपयोग आज से बल्कि कई सदियों पहले से सौन्दर्य उत्पादों में किया जाता रहा है। एक तरह से गुलाब जल चहरे के लिए सबसे उपयुक्त मन जाता है। आइये आपको बताते है की आप कैसे गुलाब जल (Rose Water Uses) के उपयोग से पा सकती है गुलाबों सा निखार।

Rose Water For Glowing Skin

गुलाब जल फेस मास्क के पाए चमकती त्वचा

गुलाब जल फेस मास्क के पाए चमकती त्वचा त्वचा पर फेस मास्क लगाना हो तो ऐसे में आप मुल्तानी मिटटी या बेसन किसी में भी गुलाब जल मिलकर फेस मास्क बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे आपकी स्किन तरोताजा नजर आने लगेगी। साथ ही यह आपकी स्किन का ग्लो बढ़ने में भी कारगर है। एक शोध में बताया गया है कि गुलाब की पंखुड़ियों के अर्क में स्किन व्हाइटनिंग गुण होता है। इस गुण की मदद से चेहरे की रंगत में निखार आ सकती है। साथ गुलाब जल स्किन के काले व लाल रंग के पैच को दूर करके चेहरे को चमकदार बना सकता है।

Rose Water For Skin : गुलाब जल से त्वचा को मिलेंगा गुलाबों सा निखार जानिए इसके उपयोग की विधि

image 56

चमकती त्वचा के लिए गुलाब जल टोनर से बेहतर कुछ नहीं

चमकती त्वचा के लिए गुलाब जल टोनर से बेहतर कुछ नहीं अगर आप बेहद महंगे टोनर पर खर्च नहीं करना चाहती तो आपके लिए होम मेड गुलाब जल टोनर से बेहतर कुछ नहीं है। यह प्राकृतिक रूप से आपकी स्किन के लिए टोनर का काम करता है वो भी कसी तरह के साइड इफेक्ट के बिना। आपको देता है क्लीन और सॉफ्ट स्किन। यदि आप चाहती हैं कि पोर्स क्लॉग न हो तो इसके लिए त्वचा पर गुलाब जल के टोनर का प्रयोग करें।

गुलाब जल के फायदे

गुलाब जल के फायदे में त्वचा की नमी को बनाए रखना भी शामिल है। यह चेहरे को हाइड्रेट यानी नम बनाए रखने में मदद कर सकता है। साथ ही इसे त्वचा को पुनर्जीवित करने और मॉइस्चराइज करने में भी सहायक माना जाता है। उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं। गुलाब जल इन झुर्रियों को कम करने में सहायक हो सकता है।

Rose Water For Skin : गुलाब जल से त्वचा को मिलेंगा गुलाबों सा निखार जानिए इसके उपयोग की विधि

image 55

यह भी पढ़े :- Camphor For Skin Care त्वचा के लिए कपूर के चौकाने वाले फायदे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग जानिए

पसीने की दुर्गन्ध से परेशान है तो लें गुलाब से जल बाथ

पसीने की दुर्गन्ध से परेशान है तो लें गुलाब से जल बाथ। ऐसा करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे साथ ही आपकी बॉडी प्राकृतिक रूप से महकने लगेगी वो भी बिना किसी महंगे परफ्यूम के।

RELATED ARTICLES

Most Popular