रिवाइजिंग कमेटी ने देखी OMG-2, कई सीन होंगे कट, मिल सकता (A) सर्टिफिकेट

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

रिवाइजिंग कमेटी ने देखी OMG-2, कई सीन होंगे कट, मिल सकता (A) सर्टिफिकेट.ओह माइ गॉड (OMG ) 11 साल पहले रिलीज हुई थी जिसमें अक्षय ने भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था , कई लोगों ने इस फिल्म को सराहा तो कुछ ने इस फिल्म की आलोचना भी करी थी। फिल्म में परेश रावल मुख्य किरदार में थे और अक्षय कुमार उनके सहायक अभिनेता थे। पिछले कुछ अर्से में कई ऐसी फिल्में आयी हैं जिनमें धार्मिक विषयों को छुआ गया है और उनके ऊपर कई सवाल भी उठाए गए ,कुछ को लेकर खूब विवाद भी हुए। कुछ सवाल यह भी उठे कि सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट कैसे दे दिया।

आदिपुरुष ने पहुंचाई धर्म को ठेस

आदिपुरुष फिम्ल रिलीज़ के बाद धार्मिक मुद्दों से जुड़ी फिल्मों को लेकर सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) सतर्क हो गया है , क्युकी फिल्म कई जगहों पर लोगों के धार्मिक मान्यता को ठेस पहुंचते दिखाई दे रही थी। इन्ही कारणों के चलते अक्षय कुमार की फिल्म ओह माइ गॉड 2 (OMG 2) अपने सर्टिफिकेशन के लिए जूझ रही है।

यह भी पढ़े: Bold Web Series: इस वेब श्रृंखला में ज़माने की परवाह किये बिना ससुर और बहु ने लांघी मर्यादा की सारी हदें, बोल्ड सीन ने…

OMG 2 में होंगे बदलाव

image 1339

इस बुधवार को सीबीएफसी की रिवाइजिंग कमेटी (RC) ने इस फिल्म को देखा। कमिटी के हिसाब से उन्होंने फिल्म OMG 2 में कई बदलाव करने को कहा है। साल 2012 में आई सुपरहिट फिल्म ओह माय गॉड को काफी सफलता हासिल हुई थी जिस सफलता को देख कर मेकर्स ने इसका अगला पार्ट लाने का प्लान किया।

अक्षय दिखेंगे भगवान शिव के रोल में

image 1340

अब 11 साल बाद इसका दूसरा पार्ट देखने को मिलेगा। पहली फिल्म में अक्षय कुमार ने भगवान कृष्ण का शानदार किरदार निभाया था। वहीं, ‘ओह माय गॉड 2’ में अक्षय भगवान शिव के किरदार में नजर आएंगे। सिनेमाघरों में फिल्म 11 अगस्त के दिन रिलीज होगी।

फिल्म में लग सकते है कट

रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म में कई बदलाव करने के लिए कहा है,परन्तु इसके मेकर्स इस बात से खुश नहीं है क्यकि उनका मन्ना है की यह उनके मूवी दिखाने के पूरे मतलब क ही बदल देता है । माना जा रहा है कि रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म में 20 कट लगाने के लिए कहा है, जिसमें विजुअल और ऑडियो दोनों शामिल हैं।

यह भी पढ़े: दूधी सिंचाई परियोजना का हुआ प्रारम्भ, 26 सौ करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार

मूवी को मिल सकता ( A ) सर्टिफिकेट

maxresdefault 2023 07 27T113344.533

यह भी सुनने में आ रहा है कि RC ने मेकर्स को OMG 2 के लिए एडल्ट सर्टिफिकेट( A ) देने को कहा जा रहा है । 20 कट कम थे की अब मेकर्स को अब एडल्ट सर्टिफिकेट के ठप्पे के साथ फिल्म को रिलीज़ करना पड़ेगा जिससे वे बिलकुल खुश नई है ,उन्हें लगता है कि एडल्ट एजुकेशन हर उम्र के शख्स को पता होनी चाहिए। मेकर्स के हिसाब से बच्चों को उनकी पहली मूवी OMG काफी पसंद भी आई थी ,इस लिए वे नहीं चाहते की उनकी युवा दर्शक उनसे छूट जाए।

फैंस में काफी उत्साह

ओह माय गॉड 2 में अक्षय कुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। इस सबके बीच सोशल मीडिया में फिल्म का प्रचार जारी है। टीजर और गाने रिलीज किये जा रहे हैं जिसे लेकर फिल्म को लेके लोगों में काफी उत्साह भी है तथा लोग टीज़र और गानों को काफी पसंद भी कर रहे है।

ग़दर 2 से क्लैश

मेकर्स के लिए यह सब काम नई था की एक और दिक्कत उनके सर पर मंडरा रही है जोकि ही ग़दर 2 ,क्युकी दोनों फिल्मे एक ही दिन रिलीज़ भी हो रहे है और दोनों को अपने चाहने वाले हैं। दिलचस्पी की बात तो यह भी है की दोनों मूवी जो क्लैश करेंगी दोनों ही एक सीक्वल्स हैं।