Renault की किलर लुक वाली नई SUV मार्केट में मचाएगी कहर, brezza को देंगी टक्कर देखिए इसका एक तरफ़ा लुक

0
241
Renault Arkana_

भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट का तेजी से विस्तार हो रहा है और लोग हर महीने काफी संख्या में लोग एसयूवी खरीदते हैं। ऐसे में लोगों के लिए टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी और ह्यूंदै समेत बाकी कंपनियों ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन ऑप्शन पेश किए हैं।

RENAULT अरकाना होगी लांच (RENAULT Arcana will be launched)

e9e2ef53c7e6eb8c2e9a3719f6b2cc8b original

इनमें मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, ह्यूंदै वेन्यू, किआ सॉनेट और महिंद्रा एक्सयूवी300 समेत अन्य सस्ती एसयूवी काफी पॉपुलर हैं। अब इन सभी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने के लिए रेनो भी अपनी नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम अरकाना हो सकता है। हाल ही में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग शुरू हुई है और कहा जा रहा है कि यह रेनो डस्टर का रिप्लेसमेंट हो सकती है।

यह भी पढ़िए – Honda की ये धाकड़ स्पोर्ट्स बाइक ऑटोमोबाइल सेक्टर में मचाया हुड़दंग, डेशिंग लुक के साथ Dukati की करेंगी छुट्टी

Renault अरकाना के शानदार फीचर्स और माइलेज (Excellent Features & Mileage of Renault Arcana)

Renault Arkana 1635752102116 1635752117903

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेनो अरकाना कूपे स्टाइल की एसयूवी हो सकती है, जिसकी लंबाई अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी से लंबी होगी। यह 4.5 मीटर लंबी, 1.8 मीटर चौड़ी और 1.5 मीटर ऊंची हो सकती है। इसका व्हीलबेस 2731 एमएम का होगा और इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी काफी अच्छा होगा। बाद बाकी इसके लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी डीआरएल और हेडलैंप के साथ ही स्टाइलिश टेललैंप देखने को मिलेंगे। इसके इंटीरियर और फीचर्स भी काफी शानदार होंगे। माना जा रहा है कि रेनो अरकाना फीचर्स के मामले में बाकी सारी एसयूवी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Renault अरकाना का पॉवरफुल इंजन और कीमत ( Powerful Engine and Price of Renault Arcana)

Renault Arkana cabin details 1

रेनो अरकाना के इंजन और पावर की बात करें तो यह अपने इंटरनैशनल मॉडल की तरह ही भारत में भी 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। इसे मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं, कीमत की बात करें तो रेनो अरकाना को भारत में 10 लाख रुपये से ज्यादा कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।