Creta का खेल खत्म कर देंगी नई Renault Austral, देखे रॉयल फीचर्स के साथ दमदार इंजन

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Creta का खेल खत्म कर देंगी नई Renault Austral, देखे रॉयल फीचर्स के साथ दमदार इंजन। भारतीय बाजार में लगातार नई गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं, चाहे वो बजाज जैसी छोटी कंपनी हो या फिर बड़ी कंपनियां. आज हम आपको बताने जा रहे हैं Renault Austral के बारे में, जो कि मशहूर कार निर्माता कंपनी Renault द्वारा बनाई गई एक हाइब्रिड इंजन वाली कार है. हाल ही में इसे चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. तो चलिए जानते हैं इस कार की खासियतों के बारे में.

यह भी पढ़े : – स्पोर्टी बाइक की दुनिया में अपना रुतबा कामय करेंगी नई Hero Hunk Bike, देखे रॉयल फीचर्स के साथ दमदार इंजन

Renault Austral के फीचर्स

यह अपकमिंग हाइब्रिड इंजन वाली कार लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ कई प्रीमियम फीचर्स से लैस होने वाली है. गाड़ी के अंदर आपको लग्जरी इंटीरियर मिलेगा. साथ ही साथ आपको 12 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्क्रीन भी मिलेगा. इसके अलावा इसमें आपको 9.3 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, 3D LED टेललाइट्स और 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा. साथ ही आपकी सुरक्षा के लिए इसमें एयरबैग्स भी दिए गए हैं.

यह भी पढ़े : – लोहे जैसे मजबूती से Scorpio के परखच्चे उड़ा देंगी New Renault Duster, देखे धाकड़ इंजन और लग्जरी फीचर्स…

Renault Austral का इंजन

रेनो की इस शानदार कार की खासियत इसका हाइब्रिड इंजन है. इसमें आपको 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 2 kW की बैटरी और 400 वॉट हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा. इससे ना सिर्फ कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी बल्कि इसका माइलेज भी अन्य गाड़ियों से काफी अच्छा होगा. माना जा रहा है कि यह आने वाले समय में सबसे बेहतरीन इंजन वाली कारों में से एक होगी.

Renault Austral की कीमत

अगर आप भी आने वाले समय में एक दमदार गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो रेनो ऑस्ट्रल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इसकी कीमत सुनकर आप इसे खरीदने का विचार ज़रूर करेंगे. बताया जा रहा है कि इस कार को लगभग 10 लाख रुपये की बजट में लॉन्च किया जाएगा. इस कीमत के साथ यह मारुति ग्रैंड विटारा और टाटा हैरियर जैसी गाड़ियों को टक्कर दे सकती है.