Aaj Ka Rashifal: रविवार 23 जून को इन राशियों पर बरसेगा सूर्यदेव का आशीर्वाद, जानिए आज का राशिफल

By charpesuraj5@gmail.com

Published on:

Follow Us

Aaj Ka Rashifal: आज 23 जून, रविवार को त्रिपुष्कर योग, सर्वार्थ सिद्धि योग सहित कई शुभ योग बन रहे हैं, जिसके कारण आज सिंह, तुला, मकर सहित अन्य 5 राशियों के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है. साथ ही रविवार सूर्य देव, ग्रहों के राजा और आत्मा के कारक ग्रह को समर्पित है, तो आज इन 5 राशियों पर सूर्य देव की कृपा भी बरसेगी. आइए जानते हैं कि आज यानि रविवार कैसा रहने वाला है इन राशियों के लिए.

यह भी पढ़े- Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग के अनुसार जानिए आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल के बारे में.

आज सूर्य संक्रांति और शुभ योग का ज्योतिषीय प्रभाव (Aaj Surya Sankranti Aur Shubh Yog Ka Jyotishya Prabhav)

आज 23 जून, रविवार को चंद्रमा धनु राशि से मकर राशि में गोचर करने जा रहा है. साथ ही आज आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है और इस दिन ब्रह्म योग, त्रिपुष्कर योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और पूर्वषाढ़ा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे आज की महत्वपूर्णता और बढ़ गई है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार कल बन रहे शुभ योग का लाभ सिंह, तुला, मकर राशि सहित अन्य 5 राशियों को मिलने वाला है. इन राशियों की आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी और परिवार व दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा.

इन राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, जिन्हें करने से कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और सूर्य देव का आशीर्वाद भी इन 5 राशियों पर बना रहेगा, जिससे मान-सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी. आइए जानते हैं कि आज यानि 23 जून किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

आज का दिन इन राशियों के लिए शुभ (Aaj Ka Din In Rashyon Ke Liye Shubh)

वृष राशि (Vrish Rashi)

कल यानि 23 जून वृष राशि वालों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है. वृष राशि वालों को कल परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और रविवार की छुट्टी के कारण पूरी तरह से रिलैक्स मूड में नजर आएंगे. बुद्धि, अनुभव और क्षमता के बल पर आप सबसे बड़ी समस्या का भी आसानी से समाधान कर लेंगे और हर कार्य को आगे बढ़ते हुए पूरा करेंगे. आप अपनी वाणी और व्यवहार से वातावरण को सामान्य बनाने में सफल होंगे और दान पुण्य के कार्यों में खर्च कर सकते हैं. पिता और भाइयों के मार्गदर्शन से आपको पारिवारिक व्यापार में सफलता मिलेगी और प्रभाव भी बढ़ेगा. अगर वैवाहिक जीवन में कोई मनमुटाव चल रहा है तो कल बातचीत के जरिए खत्म हो जाएगा और शाम को बच्चों के साथ डिनर पर बाहर जा सकते हैं.

रविवार का उपाय (Ravivaar Ka Upay): शत्रुओं और बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए रविवार शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चारमुखी दीप जलाएं.

सिंह राशि (Singh Rashi)

कल 23 जून सिंह राशि वालों के लिए मौज-मस्ती में बीतेगा. कल सूर्यदेव की कृपा से सिंह राशि वालों की अधूरी इच्छा पूरी होगी और आपके व्यापार में अच्छी ग्रोथ होगी. अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो कल आपके लिए शुभ रहेगा. रविवार की छुट्टी के कारण ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अगर आप या आपके परिवार का कोई सदस्य खराब सेहत से जूझ रहा है तो कल उसमें सुधार आएगा और आप मानसिक रूप से मजबूत होंगे.

सिंह राशि वालों के लिए रविवार का उपाय : नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए तांबे के लोटे में जल में चावल, लाल मिर्च के कुछ दाने और लाल रंग के फूल मिलाकर सूर्यदेव अर्पित कर दें।

तुला राशि (Tula Rashi)

23 जून, शुक्रवार आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है. शुभ योगों के प्रभाव से सुबह से ही आपको कई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. आपकी कोई अधूरी इच्छा भी पूरी हो सकती है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी. नौकरीपेशा जातक रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे और अगले दिन की योजना भी बनाएंगे. व्यापारियों को व्यापार में अच्छी समझ होने के कारण अच्छा मुनाफा होगा और किसी अन्य व्यवसाय में भी निवेश कर सकते हैं. अगर आप जमीन, फ्लैट या नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपकी ये इच्छा भी पूरी हो सकती है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो बच्चों की तरक्की देखकर मन खुश होगा और आपको शुभ फल भी प्राप्त होंगे.

रविवार का उपाय (Ravivaar Ka Upay): अपनी किसी मनोकामना को पूरा करने के लिए उसे बरगद के पत्ते पर लिखकर बहते पानी में प्रवाहित करें.

मकर राशि (Makar Rashi)

23 जून आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. कल आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और आमदनी तथा बचत दोनों में बढ़ोतरी होगी. धैर्य और बुद्धि के बल पर कल आप सभी चुनौतियों का सामना अच्छे से करेंगे और उनसे बाहर भी निकल आएंगे. कल आपके कार्य के प्रकाशित होने या दूसरों से प्रशंसा मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. इसके साथ ही आपकी जीवनशैली में भी सुधार होगा. व्यापारियों को अच्छा मुनाफा कमाने को मिलेगा और व्यापार में अच्छी स्थिति हासिल कर पाएंगे. अगर आपके कुछ काम लंबे समय से लंबित हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए कल का दिन शुभ है. आप परिवार के सदस्यों और छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आएंगे और रविवार की छुट्टी होने के कारण आप दोस्तों के साथ मूवी देखने या किसी अन्य कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

रविवार का उपाय (Ravivaar Ka Upay): रविवार रात को सिरहाने के पास दूध रखें और फिर अगले दिन उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें.

मीन राशि (Meen Rashi)

23 जून, शुक्रवार मीन राशि वालों के लिए खासकर फलदायक रहने वाला है. मीन राशि वालों को कल शुभचिंतकों की मदद से बाहरी स्रोतों से अनपेक्षित धन प्राप्ति होगी और आप जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे. आपको कल अचानक से कोई बड़ी राशि मिल सकती है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जरूरतमंद लोगों की यथासंभव मदद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और धार्मिक कार्यों में आप उत्साहपूर्वक भाग लेंगे. व्यापारी कल प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देंगे और अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. पारिवारिक जीवन में चल रही लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कल हो जाएगा और आप रचनात्मक कार्यों पर ध्यान लगा पाएंगे. वहीं विवाह योग्य जातकों के लिए कल कोई रिश्ता आ सकता है,

मीन राशि वालों के लिए रविवार का उपाय : सूर्यदेव को जल में गुड़हल के फूल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।