राकेश झुनझुनवाला का यह पसंदीदा शेयर Nazara Technologies कर रहा मालामाल 5 दिन में 40% की छलांग

0
207
राकेश झुनझुनवाला का यह पसंदीदा शेयर Nazara Technologies कर रहा मालामाल 5 दिन में 40% की छलांग

राकेश झुनझुनवाला का यह पसंदीदा शेयर Nazara Technologies कर रहा मालामाल 5 दिन में 40% की छलांग राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पसंदीदा स्टाॅक में से एक नजारा टेक्नालॉजी (Nazara Technologies Share Price) के शेयरों में मंगलवार को तेजी दिखाई दी। BSE में शुरुआती कारोबार में नजारा टेक्नालॉजी के शेयर 13% की उछाल के साथ 720 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। पिछले पांच कारोबारी सत्र में नजारा टेक्नालॉजी के शेयरों में 40% की तेजी देखने को मिली है। बता दें, जून 2022 की तिमाही के दौरान कंपनी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। 

What is Expert Comment? क्या है एक्सपर्ट कमेंट? 

ब्रोकरेज फर्म जेफरिज के अनुसार, ‘पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी  ने 70% का ग्रोथ हासिल किया है। EBITDA मार्जिन में भी गिरावट आई है।’ ब्रोकरेज ने नजारा टेक्नालॉजी को 780 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘बाय’ रेटिंग दी है।  मंगलवार को BSE में शुरुआती कारोबार में नजारा टेक्नोलॉजी के शेयर 13% की उछाल के साथ 720 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। पिछले 5 कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयरों में 40% की तेजी देखने को मिली।

How has this stock been performing? कैसा रहा है इस स्टाॅक का प्रदर्शन? 

पिछले एक महीने की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 645.20 रुपये से बढ़कर 715.40 रुपये पर पहुंच गया है। यानी इस दौरान शेयरों में करीब 10.95% की उछाल देखने को मिली। हालांकि, इस साल के अबतक के प्रदर्शन की बात करें तो इस स्टाॅक ने निराश किया है। 3 जनवरी 2022 को कंपनी के एक शेयर की कीमत 1201.78 रुपये थी जोकि अब लुढ़ककर 715.40 रुपये के लेवल पर आ गई है। यानी जिसी किसी निवेशक ने साल की शुरुआत में दांव लगाया होगा वह अभी घाटे में चल रहा होगा।

How much is Rakesh Jhunjhunwala’s share? कितनी है राकेश झुनझुनवाला पास हिस्सेदारी? 

जून 2022 तक के आंकडों के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार  स्टाॅक मार्केट के बिग-बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के पास नजारा टेक्नालॉजी में 10.03% हिस्सेदारी है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, बैतूल समाचार निवेश की सलाह नहीं देता है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)