Monday, March 27, 2023

Rakesh Jhunjhunwala ने अपना आखिरी दांव लगाया था उसका स्टाॅक सिर्फ दो कारोबरी दिन में 43 फीसदी उछल चुका

Rakesh Jhunjhunwala ने अपना आखिरी दांव लगाया था उसका स्टाॅक सिर्फ दो कारोबरी दिन में 43 फीसदी उछल चुका बिग बुल (Big Bull) के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अब इस दुनिया में नहीं रहें। हालांकि, वे शेयर बाजार के किस तरह के बाजीगर थे इसका अंदाजा उनके जाने के बाद भी लग रहा है। जिस कंपनी पर उन्होंने अपना आखिरी दांव लगाया था उसका स्टाॅक सिर्फ दो कारोबरी दिन में 43 फीसदी उछल चुका है। हम बात कर रहे हैं सिलाई मशीन वाली कंपनी सिंगर इंडिया के स्टाॅक की।

Rakesh Jhunjhunwala

मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला की फर्म रेयर इन्वेस्टमेंट की सिंगर इंडिया में हिस्सेदारी की खबर आने के बाद, इस स्टॉक ने मंगलवार को 20 प्रतिशत का ऊपरी सर्किट मारा। सिंगर इंडिया के शेयर की कीमत में आज भी जोरदार तेजी है। पिछले दो ट्रेडिंगसेशन में बीएसई पर कंपनी का स्टाॅक 57.65 रुपये से 82.50 रुपये पर पहुंच गया है। इस तरह पिछले दो दिनों में निवेशकों को  के लगभग 43 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

Rakesh Jhunjhunwala

Bumper boom after news of investment निवेश की खबर आने के बाद बंपर तेजी 

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला की निवेश फर्म रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने सिंगर इंडिया में हिस्सेदारी खरीदी है, जिसके बाद शेयर में तेजी आई है। रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने सिंगर इंडिया के 42,50,000 शेयर खरीदे हैं, जो कंपनी की कुल पूंजी का 10 फीसदी से ज्यादा है। रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने इन शेयरों को कंपनी के साथ बल्क डील के जरिए खरीदा। थोक सौदे का विवरण बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध है जो बताता है कि राकेश झुनझुनवाला की फर्म ने सिंगर इंडिया के 42.50 लाख शेयर 53.50 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदें हैं।

Rakesh Jhunjhunwala

Singer India Share Price History सिंगर इंडिया शेयर प्राइस हिस्ट्री

पिछले एक महीने में सिंगर इंडिया के शेयर की कीमत 43.55 रुपये से बढ़कर 82.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। यानी एक महीने में इस शेयर की कीमत में 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं,पिछले छह महीनों मेंए सिंगर इंडिया के शेयरों ने अपने शेयरधारकों को 38 फीसदी रिटर्न दिया है, जबकि एक साल की अवधि में शेयर की कीमत 61.65 रुपये से बढ़कर 82.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। आज भी शेयर 18. 58 फीसदी की तेजी के साथ 82 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular