रजिस्ट्रेशन शुरू, UPPSC PCS 2 फरवरी तक फार्म भरे जायेंगे, इस बार कितने पदों पर होगी भर्ती जानिए यहाँ

By Sakshi

Published on:

रजिस्ट्रेशन शुरू, UPPSC PCS 2 फरवरी तक फार्म भरे जायेंगे, इस बार कितने पदों पर होगी भर्ती जानिए यहाँ, लोक सेवा आयोग ने सर्विसेस यानी पीसीएस परीक्षा 2024 के नोटिस जारी कर दिया गया है वे कैंडिडेट्स जो इस एग्जाम में अप्लाई करना चाहते है ऑफिसर पद के वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन कल यानी 1 जनवरी से शुरू हो गए हैं. इन पदों के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 2 फरवरी 2024 है. इस तारीख के तहद ही अप्लाई करे जानिए जानकारी।

ये भी पढ़े : Kadaknath Murgi Palan: कड़कनाथ मुर्गे का पालन कर कमा सकते है रिकॉर्ड तोड़ पैसा, जाने कैसे करे बम्फर कमायी…

फार्म भरने के लिए करे चेक

UPSC 2023 Recruitment for 70 Vacancies

आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स –यहीं से आप इन पदों का डिटेल भी पता कर सकते हैं. इस बार यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा के माध्यम से कुल 220 पदों पर भर्ती होगी। यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा 2024 के लिए आवेदन चल रहे हैं इसके साथ ही एप्लीकेशन में सुधार करने की लास्ट डेट 9 फरवरी 2024 है. परीक्षा की तारीख इस जानकारी के तहद अभी अपडेट नहीं हुई है तारीख जैसे ही अपडेट होती है जानकारी दी जाएगी ऑनलाइन माध्यम।

ये भी पढ़े : महलो की रानी दिखती है द ग्रेट खली की पत्नी, खूबसूरती और हॉटनेस से ऐश्वर्या रॉय के छुड़ा देती पसी

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो. बाकी पद के मुताबिक संबंधित विषय में डिग्री भी होनी चाहिए.आयु सीमा 21 से 40 साल तय की गई है और आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

कैसे होगा सेलेक्शन

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदक 125 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी और ईएसएम कैंडिडेट्स को 65 रुपये देने होंगे। पीएच कैटेगरी के लिए शुल्क 25 रुपये तक किया गया है। चयन तीन चरणों की परीक्षा पास करने के बाद होगा,सबसे पहले प्रिलिम्स फिर मेन्स और आखिर में इंटरव्यू देना होगा। तीनों चरण पास करने वाले कैंडिडेट की चयनित होंगे।

Sakshi

हेलो में साक्षी यादव,लाइफ में बहुत कुछ किया मगर आज सही राह मिली जर्नलिज्म,में बैतूल समाचार से जुड़ी ,जुड़ने के बाद एक अच्छा एक्सप्रिन्स रहा मेरा और मुझे लाइफस्टाइल पर,पॉलिटिक्स पर ,जॉब अलर्ट पर काम करना अच्छा लगता मेरी सोच है की मेरे द्वारा,लोग तक वो हर जानकारी पहुंच पाए जो वो नहीं जान पाते है। में लोगों की आवाज़ बनू।