Rahu Rashi Parivartan: राहु का राशि परिवर्तन कुछ राशियों को होगा लाभ, कुछ को रहना होगा सतर्क, जानिए

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Rahu Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में कुल 9 ग्रह होते हैं, जिनका मनुष्य के जीवन पर शुभ या अशुभ प्रभाव पड़ता है. इन्हीं ग्रहों में से एक है राहु. राहु को छाया ग्रह माना जाता है. जब किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु की महादशा चलती है, तो जातक को शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल प्राप्त होते हैं.

यह भी पढ़े- Ank Jyotish: अंक ज्योतिष के अनुसार कैसा होता है मूलांक 1 वाले का स्वभाव, जानिए

वर्तमान में राहु ग्रह मीन राशि की रेवती नक्षत्र में गोचर कर रहा है. 8 जुलाई 2024 को राहु का राशि परिवर्तन होगा. इस दिन राहु मीन राशि की रेवती नक्षत्र से निकलकर मकर राशि की उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेगा. राहु के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को जहां शुभ फल मिलने की संभावना है, वहीं कुछ राशियों को सतर्क रहना होगा.

किन राशियों को रहना होगा सतर्क?

हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा का कहना है कि राहु ग्रह काफी प्रभावशाली होता है. राशि परिवर्तन के दौरान जातकों पर इसका शुभ या अशुभ प्रभाव पड़ता है. राहु की दशा के दौरान जातक को अचानक लाभ या अचानक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अभी राहु मीन राशि की रेवती नक्षत्र में गोचर कर रहा है, लेकिन 8 जुलाई 2024 से 30 मार्च 2025 तक राहु मकर राशि की उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेगा. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा.

8 जुलाई 2024 से 30 मार्च 2025 तक मीन, कर्क और वृश्च राशि वालों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. राहु के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपायों का सहारा ले सकते हैं.

  • मीन राशि: राहु के राशि परिवर्तन से मीन राशि वालों को आकस्मिक लाभ हो सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ इन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. बदलते मौसम में मीन राशि वालों को निर्जलीकरण, पेट की समस्या आदि का सामना करना पड़ सकता है.
  • कर्क राशि: राहु के राशि परिवर्तन का प्रभाव कर्क राशि पर भी रहेगा. कर्क राशि वालों को निर्जलीकरण, पेट की समस्या, उल्टी आदि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिषी के अनुसार कर्क राशि वालों को अगर कोई समस्या होती है तो उन्हें लंबे समय तक बिस्तर पर आराम करना पड़ सकता है.
  • वृश्च राशि: वृश्च राशि वालों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. राहु के राशि परिवर्तन के कारण जलीय राशि वृश्च पर भी इसका प्रभाव रहेगा. जिसकी वजह से वृश्च राशि वालों को पेट से संबंधित कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं. शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि अगर इस राशि के जातकों को बदलते मौसम में कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या होती है, तो लंबे समय तक बीमार रह सकते हैं.