R15 को सड़को पर मटकना भुला देंगी Pulsar NS250 बाइक, कीमत भी होगी कम, चार्मिंग लुक में फीचर्स भी रहेंगे एक दम टकाटक

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
R15 को सड़को पर मटकना भुला देंगी Pulsar NS250 बाइक, कीमत भी होगी कम, चार्मिंग लुक में फीचर्स भी रहेंगे एक दम टकाटक

R15 को सड़को पर मटकना भुला देंगी Pulsar NS250 बाइक, कीमत भी होगी कम, चार्मिंग लुक में फीचर्स भी रहेंगे एक दम टकाटक, बजाज पल्सर का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा और अब कंपनी जल्द मार्केट में नई 2023 पल्सर एनएस250 लॉन्च करने वाली है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसी साल के अंत तक यानी त्योहारों के सीजन में नई पल्सर एनएस250 लॉन्च कर सकती है। हालांकि ये आधिकारिक जानकारी नहीं है और इस लॉन्च को लेकर कंपनी की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है। ये दमदार बाइक होगी जिसकी जगह प्रीमियम सेगमेंट में होने वाली है।

यह भी पढ़े :- Innova को बिजली का झटका देंगा Maruti Eeco का मॉडर्न लुक, बेहतर माइलेज के साथ मिलेगा पॉवरफुल इंजन और दनदनाते फीचर्स

image 478

Bajaj Pulsar NS250 बाइक का किलर लुक करेंगे घायल

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में लुक की अगर बात की जाये तो नई Bajaj Pulsar NS250 लॉन्च कर सकती है। हालांकि ये आधिकारिक जानकारी नहीं है और इस लॉन्च को लेकर कंपनी की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है। ये दमदार बाइक होगी जिसकी जगह प्रीमियम सेगमेंट में होने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि Bajaj Pulsar NS250 जोरदार फीचर्स से लैस होगी।

यह भी पढ़े :- Ertiga को खुली चुनौती देंगा Mahindra Bolero का कंटाप लुक, सॉलिड इंजन के साथ मिलेंगे फीचर्स भी ब्रांडेड

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में दिया जायेंगा पॉवरफुल इंजन

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में इंजन की बात करे तो आपको नई Pulsar NS250 के साथ 248.7 CC का सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन मिल सकता है। ये इंजन 31 पीएस ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ मिल सकता है।

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में मिलेंगी गजब की टॉप स्पीड

image 479

नई Bajaj Pulsar NS250 के साथ दमदार इंजन मिलने वाला है। इस बाइक की टॉप स्पीड 150 से 165 किमी/घंटा हो सकती है। गौरतलब है कि लंबे समय से 250 सेगमेंट पर बजाज ऑटो का दबदबा बना हुआ है, ऐसे में कंपनी इसी सेगमेंट में अपनी पकड़ नई बाइक के साथ मजबूत करने का प्लान बनाकर चल रही है।

Bajaj Pulsar NS250 बाइक के दनादन फीचर्स देख बढ़ेंगी दिलो की धड़कने

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में फीचर्स की अगर बात की जाये तो Bajaj Pulsar NS250 बाइक के अगले हिस्से यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन मिल सकते हैं। इसके अलावा 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और दोनों पहियों में डिस्क के साथ डुअल-चैनल एबीएस मिल सकता है। बजाज पल्सर NS 250 के डायमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1351 मिलीमीटर है। वहीं, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिलीमीटर है। इसकी सीट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर देखने को मिलेगा।

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में मिलेगा जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम

image 477

Bajaj Pulsar NS250 बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाये तो बजाज पल्सर NS 250 के फ्रंट में 300 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, इसके रियर में 230 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है। सेफ्टी के लिए इसके फ्रंट व्हील में ABS फीचर दिया गया है

Bajaj Pulsar NS250 बाइक की जाने कितनी होगी कीमत

Bajaj Pulsar NS250 के कीमत की बात की जाये तो ऐसे में कंपनी इसी सेगमेंट में अपनी पकड़ नई बाइक के साथ मजबूत करने का प्लान बनाकर चल रही है। माना जा रहा है कि नई बाइक की कीमत 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच होगी।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)