Punch का धिंगाना मचा देंगा Swift का खतरनाक लुक, 35kmpl माइलेज के साथ दनदनाते फीचर्स, दमदार इंजन से मचाएंगी तहलका

By Jitendra

Published on:

Punch का धिंगाना मचा देंगा Swift का खतरनाक लुक, 35kmpl माइलेज के साथ दनदनाते फीचर्स, दमदार इंजन से मचाएंगी तहलका

Maruti Suzuki Swift Car 2023 : Punch का धिंगाना मचा देंगा Swift का खतरनाक लुक, 35kmpl माइलेज के साथ दनदनाते फीचर्स, दमदार इंजन से मचाएंगी तहलकामारुति की ओर से नंबर वन हैचबैक कार को नया लुक दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसे और ज्यादा ताकतवर बनाया जा सकता है। किस कार को नया इंजन दिया जा सकता है। Maruti Suzuki अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हैचबैक को फेसलिफ्ट करने की तैयारी कर रही है। Maruti Suzuki Swift कार के लुक को बदलने के साथ ही इसे मौजूदा वर्जन से ज्यादा ताकतवर भी बनाया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी किस हैचबैक कार को ज्यादा ताकतवर बना सकती है। आइये आपको बताते है Maruti Suzuki Swift के फीचर्स और इंजन के बारे में।

यह भी पढ़े :- DSLR कैमरे का सत्यानाश कर देंगा Realme का जबरदस्त स्मार्टफोन, कमाल की फोटू क्वालिटी से लड़कियों के दिलो को करेंगा काबू

image 776

Maruti Suzuki Swift ऑटोसेक्टर में जल्द करेंगी एंट्री

मिली जानकारी अनुसार बतादे Maruti Suzuki की योजना है कि साल 2024 में स्विफ्ट का नया वर्जन पेश किया जाए। नया वर्जन स्विफ्ट की चौथी जनरेशन होगी और जापान और यूरोप में इसकी टेस्टिंग को भी शुरू किया जा चुका है। कार के बेस डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं होगा लेकिन स्टाइलिंग में अपडेट किए जा सकते हैं। जिससे स्विफ्ट के नए वर्जन को मौजूदा से अलग बनाया जा सके।

यह भी पढ़े :- TATA Punch पर कयामत बनकर टूटेगा Alto 800 का तगड़ा लुक, पॉवरफुल इंजन के साथ मिलेंगे कम में लक्ज़री फीचर्स

Maruti Suzuki Swift के एडवांस फीचर्स देख दिल हो जायेंगा गार्डन गार्डन

image 777

एडवांस फीचर्स की अगर बात की जाये तो स्पोर्ट स्टैंडर्ड Maruti Suzuki Swift हैचबैक की तुलना में ज्यादा सुविधाओं से भरी हुई है और इसमें स्पोर्टी बंपर, 17 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बम्पर के दोनों सिरों पर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे स्पोर्टी डिजाइन है। स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, सीटों पर स्टाइलिश स्टिचिंग और एक मॉडिफाइड इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील को एडजस्ट कर सकते हैं। ये सभी फीचर्स रेगुलर स्विफ्ट में नहीं मिलते हैं।

Maruti Suzuki Swift में मिलेंगे ADAS टेक्नोलॉजी वाले शानदार फीचर्स

Maruti Suzuki Swift स्पोर्ट वेरिएंट को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। ऐसा लगता है कि Swift Sport की टेस्ट म्यूल में ADAS टेक्नोलॉजी मिल सकती है, क्योंकि जिस टेस्ट की जा रही कार को स्पॉट किया गया है, वह एक रडार मॉड्यूल सेंसर से लैस थी. साथ ही लेन असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, रडार क्रूज क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift कार का दमदार इंजन लगा देंगे सड़को पर आग

पॉवरफुल इंजन की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki Swift में शक्तिशाली इंजन देखने को मिलेगा। आपको इस कार में एक लीटर टर्बो इंजन सामान्य इंजन के मुकाबले ज्यादा ताकतवर होगा। बूस्टरजेट इंजन से 100 बीएचपी और 147.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। Maruti Suzuki Swift कार में पांच गियर मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमैटिक का विकल्प भी कंपनी की ओर से नई स्विफ्ट में दिया जा सकता है।  

image 775

Maruti Suzuki Swift में मिलेगा शानदार माइलेज

माइलेज की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki Swift कार 35 से 40 किमी तक का माईलेज प्रदान करने में सक्षम होगी। Maruti Suzuki Swift में आपको इंजन के साथ माइलेज भी बहुत शानदार देखने को मिलेगा।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)