Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलPulsar और Apache की टक्कर में आई नई इलेक्ट्रिक बाइक Kratos X...

Pulsar और Apache की टक्कर में आई नई इलेक्ट्रिक बाइक Kratos X सिंगल चार्ज में चलेगी 120km फीचर्स भी तगड़े

Pulsar और Apache की टक्कर में आई नई इलेक्ट्रिक बाइक Kratos X सिंगल चार्ज में चलेगी 120km फीचर्स भी तगड़े ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का भी मेला लगा है और बीते दिनों के दौरान एक से बढ़कर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल और स्कूटर्स को अनवील और लॉन्च किया गया है। टॉर्क मोटर्स ने 2023 ऑटो एक्सपो में क्रेटोस एक्स (Kratos X) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से पर्दा उठा दिया है। Kratos X इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है. यह सिंगल चार्ज में 120 किमी की रेंज, 4 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड और 100 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ आती है.

इसकी बुकिंग 2023 के दूसरी तिमाही में और डिलीवरी जून में शुरू होगी जबकि ग्राहक टेस्ट राइड मार्च-अप्रैल के बीच में शुरू होगी। मोटरसाइकिल Kratos R पर आधारित होगी और इसमें फास्ट-चार्जिंग, FF मोड के साथ-साथ एक नया एल्यूमीनियम स्विंगआर्म जैसे फीचर मिलेंगे।  टॉर्क मोटर्स ने पिछले साल भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की थी. आइये जानते है इस बाइक की खासियत

Tork Kratos X 2023 के स्पेसिफिकेशन

Tork Kratos X 2023 के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें कंपनी ने एक एल्युमिनियम स्विंग आर्म दिया है, साथ में 7 इंच टच सपोर्टिव टीएफटी से लैस डैशबोर्ड दिया है। . एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म, इसके साइड पैनल पर नए डिजाइन तत्व और एक नया फ्यूरियस फास्ट राइडिंग मोड भी इसके मेकअप का एक हिस्सा है. इसमें FF मोड दिया गया है जिसे कंपनी ने फ्यूरियसली फास्ट मोड कहा है। इसमें पोटेंट पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया है जिसके डिटेल्स अभी तक बाहर नहीं किए गए हैं।

Pulsar और Apache की टक्कर में आई नई इलेक्ट्रिक बाइक Kratos X सिंगल चार्ज में चलेगी 120km फीचर्स भी तगड़े

Untitled 123

यह भी पढ़े :- Maruti Suzuki WagonR Facelift से उठा पर्दा बेहतर लुक और फीचर्स के साथ जल्द होगी लॉन्च

Tork Kratos X 2023 के फीचर्स

Tork Kratos X 2023 के फीचर्स रेंज और टॉप स्पीड की बात करे तो इसमें कंपनी का दावा है कि Kratos X में एक आरामदायक और अच्छी परफॉर्मेंस वाली राइड देखने को मिलेगी. इसमें एक बड़ी बैटरी भी मिलती है, जबकि सुविधाओं में एंड्रॉइड के साथ 7 इंच की टचस्क्रीन और कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ नेविगेशन शामिल है. Tork Motors के सभी ग्राहक 2 साल की अवधि के लिए मुफ्त चार्जिंग नेटवर्क का लाभ उठा सकते हैं, साथ ही उन्हें जियो-फेंसिंग, फाइंड माय व्हीकल, ट्रैक मोड, क्रैश अलर्ट और वेकेशन मोड जैसी फीचर्स भी मिलेंगे.

Tork Kratos X 2023 के रेंज और टॉप स्पीड

ई-बाइक में लीथियम आयन बैटरी पैक बताया गया है। कंपनी ने इसमें सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की रेंज बताई है। यह 4 सेकेंड में जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। नया पोर्टेबल चार्जर जो बाइक को होम चार्जर की तरह तेजी से चार्ज कर सकता है, जबकि ई-बाइक्स को एक्सेसरीज के तौर पर पैनियर्स भी मिलेंगे.

Pulsar और Apache की टक्कर में आई नई इलेक्ट्रिक बाइक Kratos X सिंगल चार्ज में चलेगी 120km फीचर्स भी तगड़े

Untitled 124

यह भी पढ़े :- Hyundai Creta को पछाड़ने जल्द आने वाला है Kia Seltos का नया अवतार बेहतर डिजाइन और अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ मचाएगी भौकाल

Tork Kratos X 2023 के प्राइस और डिलिवरी

अब तक नई इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. संभावना है कि नई बाइक की कीमत इससे कुछ ज्यादा हो सकती है. टॉर्क मोटर्स के संस्थापक और सीईओ कपिल शेल्के का कहना है कि हमलोग पूरी तरह बिल्ट-इन–हाउस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल ला रहे हैं, जिन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिलहाल टॉर्क मोटर्स पुणे, पटना, सूरत और हैदराबाद में है और आने वाले समय में यह देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की तैयारी में है। इसके साथ ही Kratos X इलेक्ट्रिक बाइक के साथ कंपनी ने अपनी Kratos R बाइक का अपडेटेड वर्जन भी पेश किया। इसमें एक ब्लैक-आउट बैटरी और एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular