Protest: केरल में बस स्टैंड पर हुआ ऐसा प्रदर्शन की आप देख कर रह जायेगे हक्के बक्के

0
204
trivandrum

Protest: केरल में बस स्टैंड पर हुआ ऐसा प्रदर्शन की आप देख कर रह जायेगे हक्के बक्के व्यक्तियों की बस की प्रतीक्षा के लिए बनी बेंच को स्थानीय लोगों ने काटकर अलग-अलग कर दिया जिसका विरोध कई दिनों से छात्र छात्राये कुछ अलग ढंग दे से इस्सके विरोध किया।ये मामला है सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, त्रिवेंद्रम के पास श्रीकार्यम का जहा पर सामान्य बस स्टैंड पर लड़का और लड़की एक साथ एक ही बेंच पर ना बैठे इसका विरोध करने के लिए स्थानीय लोगो ने बैंच को 3 अलग अलग हिस्सों में काट दिया परन्तु छात्र छात्राओ ने इसका विरोध किया

ये विरोध का है नया तरीका

कुछ अलग ढंग से किया विरोध गांव वालो के बैंच काटने के बाद छात्र छात्राओं ने कुछ अलग ढंग से उनका विरोध किया इसके बाद छात्र-छात्राओँ द्वारा एक दूसरे की गोद में बैठकर प्रदर्शन किया और इससे सुर्खियों में आए कई दिनों तक प्रदर्शन करने के पश्चात् अब प्रशासन ने बस स्टैंड का कायाकल्प कर दिया है. साथ ही काटी गई बेंच भी हटा दी है. दरअसल स्थानीय लोग नहीं चाहते थे कि बस स्टैंड की एकमात्र बेंच पर लड़के-लड़कियां साथ बैठे इसलिए उन्होंने इसे काटकर अलग-अलग कर दिया था.

bus stop

दो महीने लगे कटी बैंच को हटाने में

मेयर आर्या एस. राजेन्द्रन ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, त्रिवेंद्रम के पास श्रीकार्यम में सामान्य बस स्टैंड बनाने का वादा किया, जिसके बाद निकाय अधिकारियों ने कटी बेंच को करीब दो महीने बाद हटाया है. एक-दूसरे की गोद में बैठ कर बेंच काटे जाने का विरोध कर रहे छात्र-छात्राओं की तस्वीरें सामने आने के बाद राजेन्द्र जुलाई में मौके पर गयी थीं.

मेयर ने पोस्ट कर कही ये बात

मेयर ने बाद में एक पोस्ट में कहा था कि जिस तरह से बेंच को तीन हिस्सों में काटा गया था वह ना सिर्फ ‘अनुपयुक्त’ था बल्कि केरल जैसे ‘प्रगतिशील समाज के लिए अनुचित भी था.” उन्होंने कहा कि राज्य में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने पर कोई रोक नहीं है और जो अभी भी नैतिक पुलिसिंग में यकीन रखते हें वे प्राचीन काल में जी रहे हैं. सत्तारूढ़ माकपा के युवा मोर्चा डीवाईएफआई ने भी कहा कि बस स्टैंड पर बेंच काटा जाना अस्वीकार्य है.