पीएम किसान योजना को लेकर सरकार ने दी खुशखबरी, 13वी किस्त इस तारीख को आएंगी किसानो के खातों में फटाफट चेक करे

0
48
पीएम किसान योजना को लेकर सरकार ने दी खुशखबरी, 13वी किस्त इस तारीख को आएंगी किसानो के खातों में फटाफट चेक करे

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के किसानो के लिए खुशखबर आई है। पीएम मोदी ने हाल ही में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी की है और इसके साथ ही किसानों के खाते में 12वीं किस्त के 2000 रुपये आने शुरू हो गए है। अब किसानों के खाते में इस योजना की 13वीं किस्त जल्द आने वाली है। पीएम किसान योजना को लेकर सरकार ने दी खुशखबरी, 13वी किस्त इस तारीख को आएंगी किसानो के खातों में फटाफट चेक करे।

पीएम किसान योजना से किसानो को मिलता फायदा (Farmers will get benefit from PM Kisan Yojana)

pm kisan scheme

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जाने वाली सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना को लेकर पीएम मोदी खुद कई मंच से किसानों के हित की बात कह चुके हैं। अभी हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए ट्वीट कर कहा, ‘हमारे किसान भाई-बहनों पर देश को गर्व है। नया भारत भी उतना ही समृद्ध होगा. मुझे खुशी है कि पीएम किसान (PM Kisan Yojana) सम्मान निधि और कृषि से जुड़ी अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत प्रदान कर रही है।

ये भी पढ़िए राशन कार्ड के नियमो में सरकार ने किया बदलाव, इस परिस्थिति में कार्ड हो जाएगा निरस्त जानिए नए नियम

पीएम किसान की अगली क़िस्त जल्द होगी जारी (Next installment of PM Kisan will be released soon)

पीएम किसान की 13 वी किस्त जल्दी ही जारी होने वाली है। पीएम किसान योजना के तहत किसानों को साल की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच में दी जाती है। दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच में दी जाती है। तीसरी किस्त का पैसा 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच में ट्रांसफर किया जाता है। इस हिसाब से अगले महीने किसानों के खाते में पीएम किसान की 13वीं किस्त जारी हो सकती है।

PM Kisan Samman Yojana big update When will the 10th installment of PM Kisan Samman Yojana be credited

ऐसे आसान प्रक्रिया से प्राप्त करे जानकारी (Get information through this easy process)

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के लिए आप हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर या मेल आईडी पर मेल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पीएम किसान की हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते है। पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की ई-मेल आईडी ([email protected]) पर आप अपनी शिकायत मेल भी कर सकते हैं। अगर आपने अब तक आवेदन न किया है तो आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

Are you a PM Kisan Scheme beneficiary

किस्त की जानकारी ऐसे करे चेक (Check installment information like this)

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के लिए आप पीएम किसान की वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद फार्मर्स कॉर्नर (Farmers Corner) पर क्लिक करना होगा। अब बेनेफिशियरी स्‍टेटस (Beneficiary Status) ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब वेबसाइट पर आपके सामने नया पेज खुलेगा। यहां आप अपना आधार नंबर, मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद आपको अपने स्‍टेटस की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएंगी।