Monday, February 6, 2023
Homeकाम की बातपीएम किसान योजना की 13वी किस्त का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख...

पीएम किसान योजना की 13वी किस्त का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को किसानो के खातों में आएंगी किस्त, यहां जाने पूरी जानकारी

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : पीएम किसान योजना की 13वी किस्त का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को किसानो के खातों में आएंगी किस्त, यहां जाने पूरी जानकारी। देश के करोड़ों किसानों के लिए सरकार नए साल में अच्छी खबर लेकर आई है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जनवरी महीने के पहले हफ्ते में ही 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में यह पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। केंद्र सरकार की तरफ से अबतक 12 किस्तों का पैसे ट्रांसफर किया गया है। देश के करोडो किसानो को इस योजना का लाभ मिल रहा है। पीएम किसान योजना की अगली क़िस्त जल्द ही ट्रांसफर की जा सकती है।

पीएम किसान योजना की 12 किस्तों का फायदा 8.42 करोड किसानो को मिल चुका है

1145628 pm kisan yojna

आपकी जानकरी के लिए बता दे मोदी सरकार ने किसानों के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण योजना किसान सम्मान निधि योजना शुरू की है। इस योजना के तहत किसानों को हर किस्त पर पैसा उनके खातों में भेजा जाता है। इस पैसा का सीधा लाभ सरकार किसानों को दे रही है। पीएम किसान योजना के तहत सरकार ने किसानों को 12वीं क़िस्त भेज दी गई है। बता दे किसानों को 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस पीएम किसान योजना से किसानो को फायदा मिल रहा है। आपको बता दें 12 किस्तों का फायदा अब तक करीब 8.42 करोड़ से भी ज्यादा किसानों को मिला है। देशभर में इस समय 12 करोड़ से भी ज्यादा किसान इस पीएम किसान योजना का लाभ उठा रहे है।  

ये भी पढ़िए नए साल पर सरकार ने राशन कार्ड धारको को दिया बड़ा तोहफा, फ्री राशन से 81.35 करोड़ धारको की होगी मौज, नियमो में हुआ नया बदलाव

पीएम सम्मान निधि की 13वीं किस्त जल्द ही किसानों के खाते में आ सकती है

pm kisan samman nidhi yojana 1663417552

मिली सुचना के अनुसार आपको बात दे आने वाले कुछ दिनों में किसानों के खाते में पीएम सम्मान निधि की 13वीं किस्त सरकार द्वारा किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा सकती है। लेकिन यह किस्त उन्हीं किसानों को मिल सकती है। जिन किसानों ने अपनी ई-केवाईसी पूर्ण हो गई है। जिन किसानों ने अभी तक ई-केवाईसी नहीं कराई है उनकी पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त अटक सकती है। पीएम किसान योजना का लाभ उठाने के लिए जिन किसानो ने ई-केवाईसी नहीं की है यह किसान जल्द से जल्द ई-केवाईसी करवा कर पीएम किसान सम्म्मान निधि योजना का लाभ उठा सकते है।

ये भी पढ़िए घर बैठे 10 रूपये के नाव वाले नोट को बेचकर झटपट हो जायेंगे मालामाल, बस करना होगा ये छोटा सा काम, जाने Sell करने का तरीका

पीएम सम्मान निधि की क़िस्त का आसानी से चेक करे स्टेटस

pm kisan

जानकारी के लिए बता दे पीएम किसान योजना की क़िस्त का स्टेटस जानने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होगा। इसके बाद में फार्मर कॉर्नर पर क्लिक करना होगा। अब आप यहां पर बेनेफिशियरी लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं। आपको यहां पर ई-केवाईसी की पूरी जानकारी दर्ज करना होगा। अगर स्टेटस के आगे Yes लिखा है तो आपके खाते में 13वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। अगर आपको इस स्कीम से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या है तो आप हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर या फिर इस नंबर पर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी [email protected] पर भी मेल करके अपनी समस्या बता कर निराकरण किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular