Personality Test: कपडे पहनने के रंग से जान सकते है कैसा है आपका व्यक्तित्व, जानिए

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

हर व्यक्ति की अपनी एक अलग पहचान होती है. किसी भी व्यक्ति को पहचानने के लिए हम सबसे पहले उसके स्वभाव को देखते हैं. लेकिन कई बार स्वभाव से असली व्यक्तित्व का पता नहीं चल पाता है. ऐसे में जाने-अनजाने में उसकी लाइफस्टाइल, पहनावा और उसकी पसंद-नापसंद बहुत कुछ बता देती हैं.

यह भी पढ़े- Masik Shivratri: इस मासिक शिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ भद्रवा योग, भक्त को मनचा हुआ फल मिलेगा, जानिए शुभ मुहूर्त

आजकल के समय में ये बात थोड़ी चौंकाने वाली जरूर लग सकती है, लेकिन एक व्यक्ति को जो रंग पसंद होते हैं, कहीं ना कहीं उसके व्यक्तित्व के बारे में भी जानकारी मिल जाती है. रंगों से हमें पता चलता है कि इंसान का स्वभाव कैसा है, उसे कौन सी चीजें पसंद हैं और दूसरों के प्रति उसका व्यवहार कैसा रहता है. आइए आज कपड़ों के रंगों के आधार पर व्यक्तित्व को जानते हैं.

हरा रंग (Green)

कुछ लोगों को हर रंग पसंद होता है, लेकिन हरे रंग के प्रति उनका एक अलग ही लगाव होता है. चाहे वो कपड़े हों या कोई और चीज, उन्हें हरा रंग बहुत पसंद आता है. ऐसे लोग स्वभाव से समझदार होते हैं. ये व्यापार में काफी निपुण होते हैं क्योंकि इन्हें चतुराई से फैसले लेना आता है. ये लोग एडवेंचर के साथ अपना जीवन जीना भी खूब जानते हैं.

पीला रंग (Yellow)

पीले रंग के कपड़े पहनने वाले लोग भरोसेमंद स्वभाव के होते हैं. इन पर बिना किसी हिचकिचाहट के भरोसा किया जा सकता है. इनका जीवन के प्रति नजरिया काफी सकारात्मक रहता है. ये किसी भी मामले में अपनी बात रखने से पीछे नहीं हटते.

सफेद रंग (White)

कुछ लोगों को सफेद रंग के कपड़े पहनना बहुत पसंद होता है. ऐसे लोग हमेशा सतर्क रहते हैं और कोई भी काम या बातचीत सोच-समझकर ही करते हैं. ये बहुत दयालु होते हैं और इन्हें जानवरों से बहुत प्यार होता है.

नीला रंग (Blue)

नीला रंग सकारात्मकता से भरपूर रंग है, जो लगभग सभी को पसंद होता है. इस रंग को पसंद करने वाले लोग वफादार होते हैं. ये अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के काफी करीब रहते हैं. ये थोड़े भावुक होते हैं और छोटी-छोटी बातों पर जल्दी नाराज हो जाते हैं. हालांकि, इमोशनल होने के बावजूद ये अपनी बात को समझाना बखूबी जानते हैं.

काला रंग (Black)

कुछ लोगों को काला रंग काफी पसंद होता है. ये कम बोलने वाले लोग होते हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर ये अपनी बात कहने से पीछे नहीं हटते. ऐसे लोगों को अपने आसपास साफ-सुथरा और शांत वातावरण पसंद होता है. ये बेवजह किसी से लड़ाई-झगड़े में नहीं पड़ना चाहते हैं. ये भावुक होते हैं और लोगों की मदद करना इनकी आदत होती है.

लाल रंग (Red)

कुछ लोगों का पसंदीदा रंग लाल होता है. ये लोग बाहरी दुनिया की तरफ काफी आकर्षित होते हैं. ये लोग एक ही काम पर ज्यादा देर टिक नहीं पाते हैं. ये बड़े सपने देखते हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए दौड़ना और कुछ न कुछ करते रहना पसंद करते हैं.